पटना में साइबर क्राइम का खुलासा : तेलंगाना पुलिस ने पटना के साइबर अपराधी का किया अकाउंट सील, 40 लाख रुपये ठगने का है मामला

पटना में साइबर क्राइम का खुलासा : तेलंगाना पुलिस ने पटना के साइबर अपराधी का किया अकाउंट सील, 40 लाख रुपये ठगने का है मामला

पटना. तेलंगाना पुलिस ने पटना में एक अकाउंट से पैसा उड़ाने वाले अपराधी का पर्दाफाश किया है। तेलंगाना पुलिस की सूचना के आधार पर पटना पुलिस ने साइबर अपराधी को त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है । हालांकि इस मामले में साइबर अपराधी गैंग के कई सदस्य पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर है । पुलिस गैंग के सभी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी तेज कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के गर्दनीबाग निवासी रोशन कुमार ने तेलंगाना के कई लोगों का पैसा अकाउंट के माध्यम से ट्रांसफर कर बड़े साइबर क्राइम को अंजाम दिया है । बताया जाता है कि रोशन ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर लगभग ढाई महीने में 40 लाख से अधिक रुपए का ट्रांजैक्शन अपने साइबर सेल के माध्यम से किया है । बताया जाता है कि रोशन कुमार ने राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों से लगभग सभी बैंकों के अकाउंट से पैसे की ट्रांसफर की है ।

तेलंगाना में बैठे पुलिस को रोशन के इस करतूत की जानकारी जैसे ही पुलिस को लगी उन्होंने पटना के पुलिस से संपर्क साध कर रोशन कुमार पर निगरानी रखने की बात कही। गुरुवार को रोशन कुमार बेलूर इलाके में केनरा बैंक में जाकर अपने ब्लॉक अकाउंट के सिलसिले में बैंक के प्रबंधक से वाद विवाद शुरु कर दिया । इस बात की भनक जैसे ही बेवर थाने की पुलिस लगी ।


पुलिस ने बैंक पहुंचकर रोशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया और जब पुलिस ने उनके अकाउंट को खंगालना शुरू किया तो पुलिस के पैर के नीचे से जमीन खिसक गई। पुलिस को जिस साइबर अपराधी की तलाश थी जिसकी तलाश में तेलंगाना पुलिस ने भी पटना पुलिस को सूचित किया था वह रोशन कुमार निकला । पुलिस ने रोशन कुमार को गिरफ्तार कर बेवर थाने ले आई ।

पुलिस ने रोशन कुमार के 81 अकाउंट को सील कर दिया है । बातचीत के क्रम में बेवर थाने के प्रशिक्षु डीएसपी प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस इस मामले में गहन छानबीन कर रही है । उन्होंने संभावना व्यक्त की है कि इस मामले में और भी कई साइबर अपराधी हो सकते हैं पुलिस जिनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है ।

Find Us on Facebook

Trending News