साइबर अपराधियों ने महिला जज के खाते से गायब कर दिया लाखों रुपए, एकाउंट को किया हैक

साइबर अपराधियों ने महिला जज के खाते से गायब कर दिया लाखों रुपए, एकाउंट को किया हैक

SASARAM : रोहतास बेखौफ साइबर अपराधियों ने अब एक महिला जज के बैंक एकाउंट में सेंध लगाई है। मामले में सासाराम नगर थाना में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला व्यवहार न्यायालय की प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी हिमसिखा मिश्रा के बैंक एकाउंट से हैकरों ने कुल एक लाख 53 हजार 499 रूपये की निकासी की है। 

हैकरों ने जज के एसबीआई के खाता से तीन बार में यह निकासी की है। सबसे पहले 99999 रुपए की निकासी की गई, फिर 15000 की और अंत में 38500 की निकासी की गई। इस तरह बै।क खाते से कुल 153499 रूपये की निकासी की गई है। इस बाबत महिला जज ने सासाराम नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज मामले में बताया गया है कि जज ने अपने लोन की लिमिट बढाने के लिए अपना जरूरी कागजात बैंक में जमा की थी, जिसके बाद उनके एकाउंट में हैकरों ने सेंध लगाते हुए उक्त रुपयों की निकासी कर ली है।

जज के बैंक खाते के साइबर क्राइम होने की सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप है। रोहतास पुलिस का साइबर सेल ने मामले जांच शुरू कर दी है। हाल के दिनों में साइबर सेल ने कई मामलों में फ्राड के शिकार हुए खातों में रुपए की वापसी कराने में सफलता पाई है, परंतु साइबर अपराधी या गैंग पुलिस की पकड़ से दूर ही रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News