बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुरुग्राम से बिहार की साइकिल यात्रा, ज्योति के सम्मान में डाक टिकट जारी

गुरुग्राम से बिहार की साइकिल यात्रा, ज्योति के सम्मान में डाक टिकट जारी

DESK: गुड़गांव से पिता को साथ लेकर अपने घर सिंहवाड़ा दरभंगा पहुंचने वाली ज्योति कुमारी (13) की हिम्मत की सभी लोग दाद दे रहे हैं. उसे सम्मानित करने वालों का गांव में तांता लगा है. साइकिल समेत पिता के साथ घर पहुंची ज्योति को रविवार को डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने 'माइ स्टांप' से सम्मानित किया. आइपीपीबी का शून्य बैलेंस पर खाता खोल कर 51 सौ रुपये का चेक ज्योति को दिया. पोस्ट मास्टर जनरल को आमंत्रित कर जिला स्तर पर ज्योति को सम्मानित करने की योजना बनायी जा रही है.

दरभंगा पोस्टल विभाग के अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने खुद ज्योति के गांव पहुंच कर उसे यह डाक टिकट देकर सम्मानित किया. फेरारी क्वीन का दर्जा देते हुए अधीक्षक ने 5100 रुपये का चेक देकर ज्योति को आर्थिक मदद के साथ-साथ अंग वस्त्र भी प्रदान किए. डाक विभाग ने ज्योति का एक खाता भी पोस्ट ऑफिस में मौके पर ही खोला और ज्योति के पिता मोहन पासवान को पाग चादर देकर सम्मानित किया. इस मौके पर डाक विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद थे.

डाक अधीक्षक ने ज्योति के साहसिक काम और उसके हिम्मत की तारीफ करते हुए कहा कि ज्योति ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का परिचय दिया है. देश को महिला शक्ति का एक नया आयाम दिया है जिसने अभी बाल्य अवस्था में इतनी हिम्मत दिखाई.

 उन्होंने कहा कि आगे भविष्य में वह देश का नाम रौशन करे, ईश्वर से यही प्रार्थना है. डाक विभाग से सम्मान पाकर ज्योति ने एक साथ डाक विभाग और देश के प्रधानमंत्री को इस सम्मान के लिए धन्यवाद दिया.

Suggested News