नाम के विपरित काम करते पकड़े गए डीसी डॉ. सहीराम, ACB ने 1 लाख घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

नाम के विपरित काम करते पकड़े गए डीसी डॉ. सहीराम, ACB ने 1 लाख घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

NEWS4NATION DESK : गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के बीच ईमानदार पर लंबा-चौड़ा भाषण दिया। भाषण को सुनकर लोगों ने जमकर तालियां भी बजाई, लेकिन दो घंटे बाद ही साहब खुद 1 लाख रुपये घूस लेते पकड़े गए। मामला राजस्थान के कोटा की है। 

राजस्थान के कोटा में पदस्थापित केन्द्रीय नारकोटिक्स विभाग के एडिशनल कमिश्नर डॉ. सहीराम मीणा को एसीबी ने एक लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथो गिफ्तार किया। मीणा की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वे शनिवार को अपने कार्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन करने के बाद अपने सरकारी आवास पर दलाल से एक लाख रुपये घूस ले रहे थे। 

मीणा की गिरफ्तारी में सबसे अहम बात यह है कि गिरफ्तार से महज एक-दो घंटे पहले झंडा फहराने के दौरान उन्होंने ईमानदारी को लेकर लंबा-चौड़ा भाषण अपने कर्मचारियों के बीच दिया था। वहीं कर्मचारी भी उनके ईमानदारी पर दिए गए भाषण से प्रभावित होकर जमकर तालियां बजाए थे। 

बताया जा रहा है कि जिस वक्त डिप्टी कमिश्नर ईमानदारी पर भाषण दे रहे थे उस दौरान एसीबी की टीम भी वहां मौजूद थी और ईमानदारी पर दिए जा रहे उनके भाषण को सुन रही थी। बताया जा रहा है कि एसीबी को जांच के दौरान मीणा के पास से 2 करोड़ रुपये नकद के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए है। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उनके पास 200 करोड़े से ज्यादा की संपत्ति है।  

Find Us on Facebook

Trending News