विपक्षी एकजुटता के सीएम नीतीश की पहल पर डी राजा का बड़ा बयान, कहा- साथ आने पर कही दो टूक बात

विपक्षी एकजुटता के सीएम नीतीश की पहल पर डी राजा का बड़ा बयान, कहा- साथ आने पर कही दो टूक बात

पटना/दिल्ली. भाकपा नेता डी राजा ने मंगलवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास स्वागतयोग्य है. सीएम नीतीश और डी. रजा के बीच हुई मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि सभी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दलों, वाम दलों और क्षेत्रीय दलों को एक साथ आना चाहिए और देश और उसके भविष्य के हित में भाजपा को हराने के लिए एकजुट होकर लड़ना चाहिए. यही तो नीतीश कुमार कोशिश कर रहे हैं. हम उनके साथ हैं, वह हमारे साथ हैं. 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने भाजपा से नाता तोड़ लिया और बिहार में धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक ताकतों वाले महागठबंधन में शामिल हो गए, हम उनका स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में विकास केवल बिहार तक ही सीमित नहीं है इसका देश के राजनीतिक हालात पर व्यापक प्रभाव है. उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर संविधान बचना है. 

वहीं नीतीश कुमार ने भी कहा कि हम सब साथ हैं. डी राजा के साथ मिलकर भविष्य की राजनीति पर चर्चा हुई. सीएम नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि क्या वे बिहार मॉडल को पूरे देश में लागू करेंगे? उन्होंने कहा, बिहार मॉडल क्या है? हम देश का मॉडल बनाने के लिए काम कर रहे हैं. 

इसके पहले उन्होंने माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की. येचुरी ने कहा कि हम स्वागत करते हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर इस कार्यालय में आए. यह देश की राजनीति के लिए सकारात्मक संकेत है. विपक्षी दलों को देश और संविधान को एक साथ बचाना है. उन्होंने नीतीश कुमार की पहल स्वागत किया. विपक्षी एकता को मौजूदा दौर एकजुट करना समय की मांग है.


Find Us on Facebook

Trending News