दबंगों की दादागिरी : गांव को बनाया बंधक, राशन,पानी खत्म होने से भुखमरी की स्थिति

दबंगों की दादागिरी : गांव को बनाया बंधक, राशन,पानी खत्म होने से भुखमरी की स्थिति

DHANBAD : धनबाद के पूर्वी टुंडी प्रखंड के रामपुर पंचायत के दो गांवों को दबंगों ने दो दिन से बंधक बना लिया है. डोरवाडीह मुख्य सड़क से गांव आने वाले रास्ते पर एक दबंग ने कब्जा कर रखा है और इसे जाम कर दिया है. इस वजह से दो गांव के लगभग 500 से अधिक ग्रामीण गांव से निकल नहीं पा रहे हैं. रामपुर पंचायत के ये दोनों गाँव खैरटांड़ और पुरनाटांड़ हैं. 

भुखमरी की स्थिति

मुख्य सड़क को जाम कर देने से गांववाले गांव में ही बंधक बने हुए हैं. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. गांव के मरीजों को परिजन अस्पताल नहीं ले जा पा रहे हैं. सबसे बड़ी समस्या अब इन गांव वालों के समक्ष भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई है. क्योंकि इन दोनों गांवों में एक भी राशन का दुकान नहीं है. दो दिनों तक किसी तरह इन्होंने अपना राशन चलाया. अब इनके सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

अधिकारियों को जानकारी 

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि फोन से इसकी सूचना पूर्वी टुंडी प्रखंड के अंचलाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा को दी गई है. लेकिन जब हमारे संवाददाता ने पूर्वी टुंडी प्रखंड के सीओ सुरेश कुमार सिन्हा से बात की तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

मारपीट की नौबत 

गांव वालों ने बताया कि अब बगैर मारपीट के अब इस समस्या का समाधान संभव नहीं है. क्योंकि दो दिनों से गांव के लोग बंधक बने हुए हैं. अब इनका सब्र भी जवाब दे रहा है. ऐसे में अगर प्रशासन जल्द इस और ध्यान नहीं देती है तो किसी बड़ी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता.

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News