जिसके दामन पर दाग हीं दाग उसने हीं दागी थानेदारों को किया चिन्हित! 16 दाग वाले ‘बेदाग’ अफसर को पद से हटाने को लेकर डीजीपी से गुहार

जिसके दामन पर दाग हीं दाग उसने हीं दागी थानेदारों को किया चिन्हित! 16 दाग वाले ‘बेदाग’ अफसर को पद से हटाने को लेकर डीजीपी से गुहार

Patna: जिस अधिकारी ने दागी थानेदारों को चिन्हित कर रिपोर्ट तैयार किया वह खुद दागदार निकला। उस पर सिर्फ दाग हीं नहीं है बल्कि जितने दाग में कोई अफसर थानेदारी से वंचित हुआ उससे कई गुणा अधिक दाग उसके सर्विस में लगे हैं। अब दूसरों के दाग देखने वाले उक्त अधिकारी पर कार्रवाई के लिए डीजीपी से गुहार लगाई गई है।

मामला गोपालगंज का है।जहां के सार्जेंट मेजर पर गंभीर आरोप लगे हैं।इस संबंध में जिला पुलिस का एक कर्मी ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को पत्र भेजा है।पत्र में सार्जेंट मेजर अहमद रजा के संबंध में बताया गया है कि सार्जेंट मेजर के खिलाफ कई विभागीय कार्यवाही चली।जिसके बाद आरोप प्रमाणित होने पर उन्हें कई गंभीर सजा मिली।पत्र में उल्लेख किया गया है कि उनकी सेवा पुस्तिका में अबतक 16 काला दाग एवं कई घोर निंदन की सजा ज्ञात हुई है।पत्र में यह भी जानकारी दी गई है कि मेजर ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपनी सेवा पुस्तिका का कई पन्ना फाड दिया है जिसमें गंभीर सजा वाले पार्ट को फाड़ दिया गया है।यह स्पष्ट है कि उनकी सेवा पुस्तिका क्षतिग्रस्त है जो इन्होंने स्वयं किय़ा है या करवाया है।

इतने गंभीर आरोप प्रमाणित होने और सजा मिलने के बाद भी वे पद पर बने हुए हैं।अभी भी वे सार्जेंट के पद पर रहते हुए वे लगातार गलत काम कर रहे हैं।लिहाजा इस सूचना पर आपके स्तर से अपेक्षित कार्रवाई की जाए।गोपालगंज पुलिस लाइन के उक्त कर्मी ने अपने आवेदन में अपना नाम गुप्त रखा है और उसके पीछे वजह बताई है कि अगर मेजर की जानकारी में यह बात आ गई तो फिर मुस्किल हो जाएगी।

हालांकि इस संबंध में गोपालगंज के सार्जेंट मेजर से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

Find Us on Facebook

Trending News