पटना में महिला के ससुरालवालों ने दहेज़ में मांगे 10 लाख रूपये, नहीं देने पर गला दबाकर कर दी हत्या

पटना में महिला के ससुरालवालों ने दहेज़ में मांगे 10 लाख रूपये, नहीं देने पर गला दबाकर कर दी हत्या

PATNA : पटना में एक बार फिर से दहेज दानवों ने एक महिला की दहेज के लिए हत्या कर दी है. दहेज का पैसा नहीं मिलने की वजह से महिला की ससुराल में हत्या कर दी गई है. पुलिस ने महिला के शव को बरामद कर लिया है. घटना बिहटा थाना इलाके की है. जहां डुमरिया गांव में नीलम देवी नाम की महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई है. 

मृतका के पिता उपेंद्र राय ने बताया कि अपने पुत्री की शादी तीन वर्ष पूर्व बिहटा के डुमरिया गांव के रहने वाले जय कुमार के पुत्र गुड्डू कुमार से की थी. शादी के बाद कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चलता रहा है. इस बीच नीलम दो बच्चों की माँ हो गयी. इसके बावजूद ससुराल वाले महिला के साथ मारपीट करते रहे. वे दहेज के रूप में 10 लाख रुपये की लगातार डिमांड कर रहे थे. पैसे नहीं होने की बात कहने पर लड़की को पीटा जाता था. 

इसी बीच शनिवार को सूचना मिली कि मेरी बेटी की गला दबाकर हत्या कर और दाह संस्कार के लिये मनेर संगम घाट ले जा रहे थे. इसी क्रम में मनेर थाना क्षेत्र के महादेव स्थान के समीप गाड़ी पर रखे शव के साथ ससुराल पक्ष के लोगों को जाते देखा. उन्होंने कहा की उन्हें देखते ही शव को छोड़ ससुराल पक्ष के लोग भाग खड़े हुए. लड़की के पिता ने शव को बिहटा थाना लाकर दहेज़ के लिये हत्या का मामला दर्ज कराया. वही बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि मामला की छानबीन की जा रही है. 

पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट....


 

Find Us on Facebook

Trending News