पटना में दहेज़ के लिए विवाहिता की हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पटना में दहेज़ के लिए विवाहिता की हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

PATNA : नौबतपुर में शुक्रवार को दहेज के लिये एक विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना नौबतपुर थाना इलाके की है. जहां जलपुरा गांव निवासी मुकेश मिस्त्री की पत्नी उषा देवी का शव पुलिस ने जब्त कर लिया. इसके बाद पोस्टमॉर्टम के लिए शव दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार रनिया तालाब थाना के पतुत गांव निवासी उषा के पिता जगदीश मिस्त्री ने नौबतपुर थाने में दामाद मुकेश मिस्त्री, ससुर रामअयोध्या मिस्त्री, सास सीता देवी, देवर उमेश मिस्त्री, ननद पूजा कुमारी पर हत्या का प्राथमिकी दर्ज कराया है. जगदीश ने आरोप लगाया है कि दहेज में 5 लाख रुपए, चेन और बाइक नहीं देने पर उषा की पीटकर और गला दबाकर हत्या कर दी गई. 

बताया जाता है कि जगदीश मिस्त्री ने अपनी पुत्री उषा कुमारी की शादी 5 साल पूर्व नौबतपुर के जलपूरा गांव निवासी मुकेश मिस्त्री के साथ की थी. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक चला. उनकी पुत्री को तीन पुत्र भी हुआ. इसके बाद ससुरालवाले दहेज में 5 लाख रुपए और बाइक की मांग करने लगे. मांग पूरी नहीं होने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. 

कई बार शिकायत मिलने पर समझौता भी कराया गया. शुक्रवार को गांव वालों से उन्हें सूचना मिला कि उषा की हत्या कर शव को पलंग पर लिटाकर सभी फरार हो गए हैं. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. नौबतपुर थाना प्रभारी सम्राट दीपक ने बताया कि जल्द ही सभी की गिरफ्तारी होगी. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News