बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : दहेज़ की खातिर ससुरालवालों ने की नवविवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

BIHAR NEWS : दहेज़ की खातिर ससुरालवालों ने की नवविवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

BANKA : आनंदपुर ओपी अंतर्गत चांदवारी पंचायत के भोरसार में एक नव विवाहिता की हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया। बताते चलें कि कुसुम जोरी पंचायत के लीला वरण निवासी कामदेव यादव पिता स्वर्गीय डोमन यादव ने अपने ही समधी सुकदेव यादव पिता स्वर्गीय चेतन यादव वगैरह चंदवारी पंचायत के भोरसार निवासी के विरुद्ध बेटी हेमंती देवी की हत्या के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। घटना के संबंध में हेमंती देवी के पिता कामदेव यादव ने बताया की मैं अपनी पुत्री हेमंती देवी की विवाह गत 07 मई 2021को हिंदू रीति रिवाज के साथ आवश्यक वस्तु दहेज़ देकर आनंदपुर ओपी भैरोगंज के चंदवारी पंचायत अंतर्गत भोरसार निवासी ननकू उर्फ ननकेश्वर यादव पिता सुखदेव यादव के साथ कराया था। 

इसी बीच बेटी हेमंती देवी के द्वारा बताया गया कि मेरे ससुराल के लोग ने अक्सर बैवजह मारपीट करते रहते हैं।  कहते हैं कि तुम अपनी बाप के  घर से ₹100000 नगद या एक जर्सी गाय लेकर आओ।  तब तुमको इस घर में रहने देंगे नहीं तो मार कर फेंक देंगे। मैं अपनी गरीबी लाचारी दिखाते हुए बेटी को समझा-बुझाकर ससुराल भेज दिया।  इसी बीच 5 जुलाई सोमवार 2:00 बजे करीब बेटी से बात हुई। उसने बताया की पापा हमें ससुराल के लोगों के रवैए से ठीक नहीं लग रहा है।  मैं कुछ दिन के लिए मायके‌ लिलावरन जाना चाहती हूं। इस बात को लेकर पुनः आने का आश्वासन दिया। तभी सोमवार करीब 5:00 बजे भोरसार के ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली की आपकी बेटी हेमंती देवी की मौत हो गई है।

सूचना पाते ही हम लोग जब बेटी को देखने पहुंचे तो मृत अवस्था में पाए। हमें पता चला कि दहेज की मांग पूरा नहीं कर पाने के कारण दामाद (1)नंदू और नंदकिशोर यादव समधी (2) सुखदेव यादव (3) रेशमी देवी पति सुखदेव यादव (4) बेबी देवी पति रंजीत यादव (5) रंजीत यादव पिता सुखदेव यादव इत्यादि लोगों ने मेरे बेटी को गला दबाकर मार दिया। इधर इस घटना की जानकारी होते ही आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार दल बल के साथ पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम हेतु बांका भेज दिया। इधर सभी आरोपी घर से फरार है। जिसमें एक आरोपी सुकदेव यादव को हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि मृत हेमंती देवी शव देखने से हत्या कि मामला प्रतीत हो रही है, जिसकी जांच चल रही है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट 

Suggested News