दहेज में पांच लाख रुपए तो विवाहिता को डायन बताकर किया प्रताड़ित, पति सहित ससुरालवालों ने पीटकर किया अधमरा

दहेज में पांच लाख रुपए तो विवाहिता को डायन बताकर किया प्रताड़ित, पति सहित ससुरालवालों ने पीटकर किया अधमरा

गया। दहेज में पांच लाख रुपए नहीं देने का खामियाजा एक विवाहिता को उठाना पड़ा है। ससुरालवालों ने न सिर्फ विवाहिता को डायन बताकर प्रताड़ित किया है। बल्कि उसके पति और ससुराल के सदस्यों ने बुरी तरह के पिटाई भी की है। जिसके बाद उसे मायकेवालों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। अब पीड़िता ने अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराया है।

मामला गया जिले के खिजरसराय के सैदपुर डीह की रहनेवाली गीता कुमारी( काल्पनिक नाम) से जुड़ा है, जिसका विवाह मार्च 2018 में शिव सुन्दर उर्फ मोनू कुमार, मगध कॉलोनी, गया के साथ हुई थी। बताया गया कि शादी के दौरान ससुराल वालों ने पांच लाख रुपए दहेज की मांग की थी, लेकिन विवाहिता के परिवार ने यह रकम देने में अपनी असमर्थता जाहिर कर दी, जिसके बाद उन्होंने शादी से इनकार कर दिया। लेकिन, समाज के दखल के कारण वह लोग शादी करने के लिए राजी हो गए। पर दहेज के पैसों की लालच उनकी कम नहीं हुई और इसके लिए नियमित रूप से विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता रहा।

डायन का लगाया आरोप, ननदोई की थी गलत नियत

अस्पताल में भर्ती विवाहिता के अनुसार दहेज के पैसे नहीं देने के कारण पति सहित सास मंजू देवी, जेठ सोनू कुमार, ननद पूजा कुमारी, जेठानी सोनी देवी अक्सर मारपीट करते थे। इस दौरान घर के कुछ लोगों के बीमार होने को लेकर डायन होने का आरोप भी लगाया गया।  हद तो तब हो गई जब ननदोई अशोक कुमार ने बुरी नियत से छेड़खानी शुरू कर दी। जब इसका विरोध किया गया तो पति के दूसरी शादी की धमकी दी गई।   इस दौरान बीते सोमवार को ससुराल के सभी लोगों ने बांधकर बेरहमी से पिटाई की। विवाहित ने बताया कि  जिसके बाद मायके वालों को घटना की जानकारी दी, उन्होंने मुझे अस्पताल में भर्ती करवाया।

फिलहाल महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ससुरालवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।



Find Us on Facebook

Trending News