बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज़ नहीं मिलने पर विडियो कॉल कर दे दिया तलाक

दहेज़ नहीं मिलने पर विडियो कॉल कर दे दिया तलाक

बिहार के भागलपुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है आप को बता दें कि तीन तलाक के खिलाफ कानून बन चुका है पर इसका दुरुपयोग अब भी जारी है। 

बिहार के भागलपुर जिले के कहलगांव के एनटीपीसी थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने अपने दामाद पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बेटी को वीडियो कॉल कर तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए डीआईजी से मंगलवार को शिकायत की । महिला के आवेदन पर डीआईजी सुजीत कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी आशीष भारती से इसकी जांच व कार्रवाई के बाद रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

दहेज के लिए ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़ित महिला का कहना है कि उनकी बेटी की शादी चार नवंबर 2017 को मोईन अंसारी के साथ हुई थी। शादी के बाद उसके पति के साथ ही ससुर कुर्बान अंसारी, सौतेली सास सालेहा खातून, देवर मो. मोकिम और जफर अंसारी मिलकर दहेज की मांग करने लगे। उनका कहना है कि दहेज की मांग करने पर 1.15 लाख रुपये नकद के अलावा सोने और चांदी के आभूषण बेटी के ससुराल वालों को दिये।

इसके अलावा अन्य सामान भी दिये। इसके बाद भी वे सामान की मांग करते रहे, जिसे पूरा करना उनके लिए मुश्किल था। महिला का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले उनकी बेटी के साथ मारपीट करने लगे । 

फिर वह अपनी बेटी को लेकर मायके आ गयी। उसके बाद उसके पति ने वीडियो कॉल कर उनकी बेटी को तीन बार तलाक कह दिया और बोला उसके साथ उसका कोई रिश्ता नहीं है। वीडियो कॉल पर तीन तलाक दिये जाने के बाद वह और उनकी बेटी परेशान हो गयी। शिकायत लेकर वह कई बार थाने पर गयी पर पुलिस ने उनकी बात नहीं सुनी।

Suggested News