बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार, पीएम मोदी से जुड़े आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर असम पुलिस ने कार्रवाई

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार, पीएम मोदी से जुड़े आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर असम पुलिस ने कार्रवाई

DESK. गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी बुधवार देर रात 11:30 बजे हुई है. जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी गुजरात के पालनपुर के सर्किट हाउस से हुई है. उन्हें कल रात ही अहमदाबाद ले जाया गया था और गुरुवार को उन्हें गुवाहाटी लाया जायेगा. गिरफ्तारी की जानकारी मेवाणी की टीम ने ट्वीट कर दी. उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर असम पुलिस गुवाहाटी ले जा सकती है। मेवाणी के समर्थकों का आरोप है कि पुलिस की ओर से उन्हें अब तक एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई है।

दरअसल असम पुलिस ने बुधवार देर रात वडगाम के विधायक जिग्नेश मेवाणी को उनके एक ट्वीट को लेकर गिरफ्तार किया गया है. दावा किया गया है  मेवणी ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो 'गोडसे को भगवान' मानते हैं, उन्हें गुजरात में सांप्रदायिक झड़पों के खिलाफ शांति और सद्भाव की अपील करनी चाहिए।

मेवाणी के खिलाफ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), धारा 153 (ए) (दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और आईटी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि मेवाणी समर्थकों ने कहा कि उन्हें अब तक एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई है गिरफ्तारी हुए करीब 12 घंटे होने को हैं. 

Suggested News