बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दलित महिला के साथ दुष्कर्म बचाने गई बेटी के साथ मारपीट ...

दलित महिला के साथ दुष्कर्म बचाने  गई बेटी  के साथ मारपीट ...

DESK : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में बेटी और महिलाएं महफूज नहीं हैं. दो दिन पहले ही छेड़खानी से आहत छात्रा की मौत लोग भुला नहीं सके थे कि मानिकपुर थाना के चौकापारपुर इलाके में एक दलित महिला के साथ दुष्कर्म  की वारदात सामने आई है. महिला मायके से लौट रही थी. रास्ते मे दबंग युवक महिला को खींच कर पुलिया के नीचे लीे गया और रेप किया. सामान लेकर मां के पीछे आ रही बेटी ने मां को बचाने की कोशिश की तो दबंग युवक ने बेटी की जमकर पिटाई कर डाली.

मां-बेटी द्वारा शोर मचाने पर आरोपी युवक भाग निकला. महिला ने अपने ही गांव के एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि इस बात की शिकायत करने जब वह मानिकपुर थाने पहुंचीं तो पुलिसकर्मियों ने उनको फटकार कर भगा दिया. महिला ने न्याय के लिए अफसरों से गुहार लगाई. अफसरों की फटकार के बाद मानिकपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. सीओ कुंडा द्वारा मामले में जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई की.महिला के पति दिव्यांग हैं. दरसअल, महिला अपनी बेटी के साथ मायके गई थी. गुरुवार शाम को मानिकपुर बाजार में बस से उतर गईं. बेटी को सब्जी लेकर घर आने के लिए बोलती हुई घर के रास्ते पैदल निकल पड़ी. रास्ते में उनके साथ रेप की वारदात हो गई|


सीएम से लेकर शासन तक भले ही महिला अपराध पर सख्त हों, उच्च अफसरों द्वारा थानेदारों को चेताया जा रहा कि महिला अपराध पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, लेकिन प्रतापगढ़ के थानेदारों की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है. महिला शिकायतकर्ता को ही डांट-फटकार कर थाने से भगाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जाता है. अफसरों और मीडिया तक मामला पहुंचने पर कार्रवाई की जाती है. महिला को इंसाफ के लिए गांव के लेकर शहर तक इंसाफ के लिए अफसरों के चौखट पर चक्कर लगाने पड़ते हैं.

Suggested News