बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार में मंत्री के आवास पर जुटे राजद-कांग्रेस-बीजेपी के दलित विधायक,चल रही मीटिंग...

नीतीश सरकार में मंत्री के आवास पर जुटे राजद-कांग्रेस-बीजेपी के दलित विधायक,चल रही मीटिंग...

PATNA: आरक्षण के मुद्दे पर बिहार के सभी राजनीतिक दल के दलित विधायकों का आज एक बार फिर से जुटान हुआ है।इस बार नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के सरकारी आवास पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के दलित विधायक पहुंचे हैं।मंत्री महेश्वर हजारी के आवास में मीटिंग में पूर्व मंत्री जीतनराम मांझी,श्याम रजक संतो, निराला,कांग्रेस से अशोक राम,बीजेपी और राजद से भी कई दलित विधायक मौजूद हैं।

इसके पहले भी हो चुका है जुटान

इसके पहले भी दलित विधायकों की 2 दफे बैठक हो चुकी है।विधानसभा की लॉबी में सत्ता पक्ष और विपक्ष के दलित विधायक बैठे थे।बिहार के दलित विधायक अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण के प्रावधान के सम्बंध में सुप्रीम कोर्ट के हाल के फ़ैसले पर अपनी चिंता जाहिर की है. इसके पहले दलित विधायकों ने मीटिंग कर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने अनुसूचित जाति/जनजाति को प्राप्त संवैधानिक संरक्षण एवं सामाजिक न्याय के अधिकारों के विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों को निरस्त करते हुए प्रतिनिधित्व आरक्षण के प्रावधान को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की थी।


4 पन्नों के पत्र पर नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री श्याम रजक, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, विधायक ललन पासवान, रामप्रीत पासवान, शिवचंद्र राम, प्रभुनाथ प्रसाद, रवि ज्योति, शशिभूषण हजारी, निरंजन राम, स्वीटी हेंब्रम सहित कुल 22 दलित विधायकों ने अपने हस्ताक्षर किए थे।

Suggested News