छिनतई का खतरनाक तरीकाः आपका ‘मोबाइल’ है किसी और के निशाने पर, सड़क पर बरतें खास सावधानी, वरना ऐसी हो जाएगी हालत !

छिनतई का खतरनाक तरीकाः आपका ‘मोबाइल’ है किसी और के निशाने पर, सड़क पर बरतें खास सावधानी, वरना ऐसी हो जाएगी हालत !

PATNA: इन दिनों सड़कों और गलियों में एक दृश्य रोजाना ही देखने को मिल जाता है, लोगों का मोबाइल पर बात करते हुए चलना। यह दृश्य इतना नॉर्मल हो चुका है कि इसमें किसी को कुछ गलत नहीं लगता। हालांकि यह अपने आप में किस हादसे औऱ अपराध को न्योता देता है, इसका जरा भी अंदाजा किसी को नहीं रहता। दरअसल जब हम सड़कों पर मोबाइल इस्तेमाल करते जाते हैं, तो हमारा पूरा ध्यान उसी में होता है और आसपास की कोई खबर हमें नहीं लगती। इसी का फायदा कुछ लोग उठा लेते हैं और छेड़खानी, चोरी, लूट जैसी वारदात को अंजाम देते हैं।

पटना पुलिस भले ही अपराध पर नकेल कसने की बात करती हो, मगर अपराधियों के बीच पुलिस का ख़ौफ़ बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहा। ताजा मामला राजधानी पटना के पॉश इलाके बुद्धा कॉलोनी का है। इन दिनों सबसे ज्यादा अपराध पटना की पॉश कॉलोनियों में भी दर्ज किए जा रहे हैं। यह मामला बुद्धा कॉलोनी के लिंक रोड का बताया जा रहा है। जहां बेख़ौफ़ अपराधियों ने दिनदहाड़े बीच सड़क पर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। तस्वीरों में आप साफतौर पर देख रहे हैं कि एक लड़की मोबाइल पर बात करते सड़क पर जा रही है। इस दौरान वहां से एक साइकिल वाला व्यक्ति भी गुजर रहा होता है। इसी दौरान पीछे से लगभग दौड़ते हुए नीली शर्ट पहने ‘चोर’ की इंट्री होती है और वह अचानक ही बीच सड़क पर पीछे से लड़की को अपने पैर से धक्का दे देता है। अचानक हुए इस हमले से लड़की सकपकाकर रोड पर गिर जाती है। तभी बिना देरी किए वह चोर इसके हाथ से मोबाइल छीनता है और सरपट उल्टे पैर वापस भाग जाता है। कुछ ही सेकेंड में हुई इस वारदात से सभी अचंभित हो जाते हैं और बाद में साइकिल सवार व्यक्ति सहित पीड़िता उसके पीछे भागते हैं।

इस घटना को देखकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे। फिलहाल पूरी वारदात कॉलोनी में लगे सीसीटीवी में कैप्चर हो गई है। जिससे यह सनसनीखेज मामला लोगों के सामने आया है। फिलहाल संबंधित थाने को इसकी सूचना दी जा चुकी है। मामले में जांच जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News