बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा के नौटंकीबाज डीटीओ राजीव कुमार हो गए सस्पेंड...प्रशासनिक चक्रव्यूह में घिरता देख दे दिया था पद से इस्तीफा..

दरभंगा के नौटंकीबाज डीटीओ  राजीव कुमार  हो गए सस्पेंड...प्रशासनिक चक्रव्यूह में घिरता देख दे दिया था पद से इस्तीफा..

पटनाः आखिरकार दरभंगा के जिला परिवहन पदाधिकारी को इस्तीफा देने की नौटंकी करने का लाभ नहीं मिला। सरकार ने डीटीओ राजीव कुमार को निलंबित कर दिया है।

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अपना संकल्प जारी कर दिया है।सामान्य प्रशासन विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि  दरभंगा के भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से अभद्रता करने के मामले में डीएम की रिपोर्ट पर उन्हें निलंबित किया गया है।

बता दें कि डीटीओ राजीव कुमार ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव को भेजे त्यागपत्र में श्री कुमार ने कहा है कि वर्तमान सिस्टम में आत्मसम्मान, स्वाभिमान व गरिमा की रक्षा के साथ कर्तव्यों का पालन करने में वह समर्थ नहीं हो पा रहे हैं. मालूम हो कि अपने क्षतिग्रस्त सरकारी भवन की मरम्मत को लेकर श्री कुमार भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता दिलीप कुमार से लगातार आग्रह कर रहे थे. बार-बार आग्रह के बाद भी आवास की मरम्मत नहीं करायी जा रही थी.

उल्टे भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता कई तरह का आरोप श्री कुमार पर लगाते हुए विभागीय कर्मचारी व संवेदकों के साथ पिछले दिनों अपने कार्यालय में धरना पर बैठ गये थे।इसके बाद डीएम ने पूरे मामले की जांच कराई थी।डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर  23 जुलाई को हीं सरकार को रिपोर्ट किया था।उसके बाद बिहार सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

Suggested News