दरभंगा ब्लास्ट : जांच के लिए पहुंची NIA की टीम, खुलेंगे साजिश के कई तार

दरभंगा ब्लास्ट : जांच के लिए पहुंची NIA की टीम, खुलेंगे साजिश के कई तार

DARBHANGA : दरभंगा स्टेशन पर हुए पार्सल विस्फोट मामले की जांच एनआईए के जिम्मे है। एनआईए की टीम आज दरभंगा पहुंची है। एनआईए की लखनऊ यूनिट ने भी इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है. वहीँ मामले के लिए एनआईए की छह सदस्यीय टीम दरभंगा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. एनआईए की टीम दरभंगा एयरपोर्ट पहुंची. उसके बाद दरभंगा स्टेशन जाकर ब्लास्ट की तहकीकात अपने स्तर से शुरू कर दी हैं. आपको याद दिला दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर अब दरभंगा ब्लास्ट की जांच का जिम्मा एनआईए को दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है की तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से एक पार्सल ट्रेन से दरभंगा भेजा गया था. 17 जून को जब पार्सल दरभंगा स्टेशन पर उतारा जा रहा था. तभी प्लेटफॉर्म पर कम क्षमता का एक धमाका हुआ. धमाके की वजह किसी को समझ में नहीं आई. जीआरपी के बाद इसकी जांच में एटीएस और एफएसएल को लगाया गया. पार्सल में कपड़ों के अलावा एक शीशी थी. जिसमें कुछ केमिकल रखा गया था. ब्लास्ट इसी केमिकल की वजह से हुआ. हालांकि अब तक की जांच में मालूम नहीं चला है कि केमिकल कौन सा था. शीशी और उसके नमूनों की जांच के लिए एफएसएल हैदराबाद भेजी गई है. 

कई लोग हिरासत में

ब्लास्ट की जांच में तीन राज्यों की एटीएस जुटी है. सूत्रों के मुताबिक अब तक चार संदिग्धों को यूपी से हिरासत में लिया गया है. यह कार्रवाई देश के अलग-अलग हिस्सों में की गई है. जांच एजेंसियां हिरासत में लिए गए संदिग्धों को लेकर कोई खुलासा करने से बच रही हैं. सूत्रों ने बताया कि मामले के पीछे बड़ी आतंकी साजिश और इसके तार पाकिस्तान से जुड़े होने के चलते जांच का दायरा बढ़ता ही जा रहा है.

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News