दरभंगा लूटकांड : पुलिस का इकबाल लूटने के 24 घंटे बाद भी हाथ खाली, दिखावे के लिए कई एसपी और डीएसपी के नेतृत्व में हो रही छापेमारी

दरभंगा लूटकांड : पुलिस का इकबाल लूटने के 24 घंटे बाद भी हाथ खाली, दिखावे के लिए कई एसपी और डीएसपी के नेतृत्व में हो रही छापेमारी

पटना... कानून-व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के दावों के बीच बेखौफ अपराधी लगातार बड़ी वारदात को अंजाम दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में दरभंगा में बड़ी लूट की वारदात सामने आई है, जिसमें 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति लूट लिए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि घटना के 24 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी जांच में जुटी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। इस बड़ी घटना में  STF, SIT और CID के अधिकारियों को लगाया गया है, लेकिन अब तक किसी प्रकार की कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

बता दें बुधवकार को जब क्राइम को लेकर मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, उसी दौरान दरभंगा के बड़ा बाजार में दिनदहाड़े अपराधी लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे। शहर के बड़ा बाजार के बड़े व्यवसायी सुनील लाठ के प्रतिष्ठान में लूट की इस वारदात में 10 किलोग्राम सोना लूटने की खबर है, जबकि 2 लाख से अधिक कैश भी लूटा गया है। इस घटना के दौरान अपराधियों ने ताबड़तोड़ 30 राउंड से अधिक की फायरिंग की थी, जिसमें एक व्यक्ति को गोली भी लग गई थी, जिसका इलाज चल रहा है। 

24 घंटे बीतने के बाद भी दरभंगा लूट कांड में कोई भी अपराधी अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस के हाथ अब तक कोई तरह की कामयाबी हाथ नहीं लगी है। अब सवाल यही कि इस पूरे लूट कांड को लेकर STF, SIT और CID की तरफ से इस पूरे लूट कांड को लेकर लगातार काम कर रही है, लेकिन जांच में जुटी टीम है सीसीटीवी फुटेज खंगालने की कोशिश कर रही है। 


हर एंगल से लूट कांड की जांच जारी है, लेकिन अब तक एक भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। सीसीटीवी फुटेज जो सामने आए हैं, उसमे साफ अपराधियों को देखा जा सकता है। अलग-अलग जगहों पर छापेमारी जरूर की जा रही है, लेकिन कल की इस वारदात के बाद जिसमें 14 किलो सोना और ₹200000 से अधिक कैश लूटकर अपराधी दिनदहाड़े फरार हो गए। इसमें गिरफ्तारी नहीं होने से कई स्तरों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

वहीं दरभंगा में जब अपराधी इस घटना को अंजाम दे रहे थे, उसी दौरान पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूबे में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ किए गए पिछली बैठक की समीक्षा कर रहे थे। बुधवार को आयोजित मीटिंग में नीतीश कुमार कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो इसके निर्देश दिए थे। इधर, घटना के बाद अब व्यापारियों के अंदर नाराजगी देखी जा रही है। 

24 घंटे बाद भी अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और सबसे बड़ी बात यह है कि दिनदहाड़े हुई इस वारदात ने सबको हैरान कर दिया है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि इतनी बड़ी बात वारदात को दिनदहाड़े खुले बाजार में अंजाम देने के बाद सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं। कई लुटेरे बिना नकाब के भी थे और उनके चेहरे भी पहचाने गए, लेकिन अब तक अपराधियों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस सिर्फ हाथ-पैर ही मारती नजर आ रही है। 

पटना से मदन कुमार की रिपोर्ट




Find Us on Facebook

Trending News