दरभंगा: मतदान के लिए श्रमदान से बनाया चचरी पुल, हायाघाट विधानसभा के श्रीनीया टोला के लोगों में दिखा लोकतंत्र को मजबूत करने का जज्बा

दरभंगा: मतदान के लिए श्रमदान से बनाया चचरी पुल, हायाघाट विधानसभा के श्रीनीया टोला के लोगों में दिखा लोकतंत्र को मजबूत करने का जज्बा

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अंतिम चरण का मतदान आज हो रहा है। तीसरे चरण के मतदान में लोगों का उत्साह देखते ही बना रहा है। 15 जिलों में होने वाले चुनाव को लेकर लोग सुबह से ही पोलिंग बूथों पर दिखने लगे। पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भी बड़ी कतार देखने को मिली। वोटिंग को करने को लेकर जोश इस कदर दिख रहा है कि लोग पोलिंग बूथ तक पहुंचने के लिए हर बाधा को पार कर रहे हैं। 

विकास के नाम पर होने वाले चुनावों से भले ही लोगों को विकास न मिला हो, लेकिन लोकतंत्र को मजबत करने की उम्मीद में लोग हर मुश्किलों का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसी ही एक बानगी देखने को मिली जब दरभंगा के हायाघाट विधानसभा सीट के श्रीनीया टोला के लोगों ने श्रमदान से चचरी का पुल बनाया। ताकि नदी को पार कर पोलिंग बूथ पर पहुंच कर एक बेहतर जनप्रतिनिधि का चुनाव कर सकें। 

श्रीनीया टोला के लोगों ने आज के दिन मतदान के लिए जनसहयोग से चचरी का पुल बनाया है ताकि मतदान में दिक्कत न हो। न्यूज4नेशन ने कुछ तस्वीरों को साझा करते हुए स्पष्ट किया है कि किस प्रकार से लोग चचरी पुल के सहारे वोट डालने के लिए जा रहे हैं। ये तस्वीर ऐसी हंै कि एक बार मन दुखी कर देगा। एक तरफ लोग विकास के नाम पर वोट दे रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ चचरी पुल का सहारा वोट डालने के लिए लेना पड़ रहा है। 

यहां के स्थानीय निवासी मो. शमशेर ने बताया कि ये एक दो की परेशानी तो है नहीं, इसलिए हमने चचरी पुल चुनाव के समय बनाया ताकि मतदान कर सके। सभी के सहयोग से इस चचरी पुल का निर्माण हो सके। 


Find Us on Facebook

Trending News