बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा पुलिस ने भू माफिया शिवकुमार झा को किया गिरफ्तार, गर्भवती महिला सहित 3 को जिन्दा जलाने का आरोप

दरभंगा पुलिस ने भू माफिया शिवकुमार झा को किया गिरफ्तार, गर्भवती महिला सहित 3 को जिन्दा जलाने का आरोप

DARBHANGA : नगर थाना क्षेत्र के जीएम रोड में मकान को तोड़ने तथा तीन लोग को जिंदा जलाने का मुख्य आरोपी शिवकुमार झा को पुलिस ने भारत नेपाल के बॉर्डर इलाके के मधुबनी जिला के सहार घाट के पास से गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद ने दी। उन्होंने कहा कि कांड के बाद से ही इस मामले के मुख्य आरोपी की सरगर्मी से पुलिस को तलाश थी। वही वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले के सफल उदभेदन के लिए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। जबकि टेक्निकल टीम के सहयोग से लगातार मुख्य आरोपी शिवकुमार झा पर नजर रखी जा रही थी। उसी क्रम में पता चला कि इस कांड का मुख्य आरोपी मधुबनी जिला के सहार घाट के पास छिपा बैठा है। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिवकुमार झा को गिरफ्तार किया है। 

एसएसपी ने कहा कि 10 फरवरी को नगर थाना क्षेत्र के जीएम रोड में भूमाफियाओं द्वारा एक ही परिवार के तीन लोगों को जिंदा जलाकर मारने की घटना में शिवकुमार झा समेत 40 अज्ञात लोग आरोपी बनाए गए थे। अनुसंधान के क्रम में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 13 लोगो की पहचान हुई। इनमें से 8 अभियुक्तों को पुलिस ने पहले गिरफ्तार किया था। जबकि तिरुपति नामक एक आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को ही लहेरियासराय थाना क्षेत्र के मदारपुर से गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि दिल दहला देनेवाली इस घटना में भू-माफिया पर जीएम रोड के संजय झा, उनकी गर्भवती बहन पिंकी और छोटी बहन निक्की को जलाकर मारने का आरोप है। इनमें से गर्भवती महिला पिंकी झा, उनके पेट में पल रहे बच्चे और उनके भाई संजय झा की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। वही संजय झा की गंभीर रूप से झुलसी छोटी बहन निक्की का इलाज चल रहा है। इधर, इस घटना को लेकर दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने इस पूरी घटना की जांच की मांग सीबीआई से की है।

बात दे कि मकान और जमीन की दावेदारी का मामला पटना हाईकोर्ट में चल रहा है। इसी बीच 10 फरवरी की देर शाम भू माफियाओं ने संजय झा के मकान को बुलडोजर से तोड़ने तथा तीन लोगों को जिंदा जलाने की कोशिश की। घटना के बाद संजय झा की छोटी बहन निक्की के फर्द बयान के आधार पर शिवकुमार झा सहित 40 अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए भेज चुका है।तथा एसएसपी ने इस कांड में थाना स्तर से करवाई में विलंब एवं शिथिलता को देखते तत्काल नगर थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News