दरभंगा से कोलकाता के लिए अगले महीने विमान शुरू होने की चर्चा, अभी सिर्फ तीन शहरों में सेवा जारी

दरभंगा से कोलकाता के लिए अगले महीने विमान शुरू होने की चर्चा, अभी सिर्फ तीन शहरों में सेवा जारी

पटना... दरभंगा में बीते 8 नवंबर से विमान सेवा शुरू हो गई। जिसका मिथिलांचल ही नहीं आसपास के लोग भी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। मिथिलांचल लोगों के लिए दीपावली और छठ के समय यह बड़ी सौगात साबित हुई है। दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की उड़ान शुरू हुई। अब दरभंगा और कोलकाता के बीच विमान सेवा शुरु होने की चर्चा जोरो पर है। बंगाल और मिथिला के बीच पांच दशक पहले भी विमान सेवा थी। कोलकाता के लोग काफी दिनों से दरभंगा के लिए हवाई सेवा शुरु करने की मांग करते आ रहे हैं। 

इधर, दरभंगा से तीन शहरों के लिए शुरु हुई हवाई सेवा में यात्रियों की आवाजाही से उत्साहित विमानन कंपनी भी नई सेवा शुरु करने का मन बना रही है। ऐसे में चर्चा है कि जल्द ही दरभंगा और कोलकाता के बीच उड़ान सेवा बहाल की जाएगी।  

इस चर्चा को बल उस वक्त मिला जब स्पाइसजेट का बमबाडियर क्यू-400 विमान कोलकाता से दरभंगा पहुंचा। हवाई अड्डा सूत्रों के अनुसार मंगलवार को स्पाइसजेट का बमबाडियर क्यू- 400 विमान कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र एयरपोर्ट से दरभंगा पहुंचा।

कोलकाता से दरभंगा के बीच रुट कैलिब्रेटे के लिए यह विमान आया था। जानकारी के अनुसार कोलकाता से एसजी 9844 नंबर से विमान दोपहर 3.10 बजे उड़ान भरा और दोपहर 4.24 बजे हवाई अड्डा पर लैंड किया। इसे लेकर लोग तरह- तरह के कयास लगा रहे हैं। लोगों का कहना है कि कोलकाता से दरभंगा के बीच अगले माह से हवाई सेवा प्रारंभ होने वाली है। स्पाइस जेट के अधिकारियों ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है।

Find Us on Facebook

Trending News