बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एसएसपी ने चार थानाध्यक्षों को किया निलंबित, कर्तव्य में लापरवाही का आरोप

दरभंगा एसएसपी ने चार थानाध्यक्षों को किया निलंबित, कर्तव्य में लापरवाही का आरोप

DARBHANGA : दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक ने कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में चार थानाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश निर्गत किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी अवकाश कुमार ने कहा है कि आवेदक प्रमोद कुमार पिता श्याम सुंदर प्रसाद थाना बहरी जिला दरभंगा ने 27 मार्च को रात के करीब 8:30 बजे बहेड़ी थाना क्षेत्र के अलंकार ज्वेलर्स के नाम के दुकान को बंद कर घर जा रहे थे। इसी दौरान तीन अपराधियों द्वारा मोटरसाइकिल रोककर सोना के जेवर एवं अन्य कागजात छीने लिया गया। इस मामले में बहड़ी थाना अध्यक्ष ने लूट कांड अंकित नहीं कर केवल सनहा दर्ज किया था। इसे एसएसपी ने गंभीरता से लेते हुए बहेड़ी थानाथानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

वही कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के हिरणी गांव निवासी आवेदक संजू सुमन चौधरी के ट्रैक्टर काकड़ घाटी पुल के पास लूट लिया गया था। उक्त संबंध में थाना अध्यक्ष सदर के द्वारा कांड संख्या 165/22 , 10 अप्रैल को अंकित किया गया। जबकि यह गंभीर प्रवृत्ति की लूट की घटना प्रतीत होता है। थानाध्यक्ष के द्वारा लूट की घटना न दर्ज कर कांड को न्यूनिकरण करने के लापरवाही के लिए सदर थाना अध्यक्ष सरवर आलम को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

वही 30 मार्च को मधुबनी जिला के पंडोल थाना क्षेत्र निवासी उदयपुर बिहुआर निवासी राजदेव साहू का अदलपुर और अयूब नगर के बीच कार पर सवार अपराधियों द्वारा मोटरसाइकिल एवं 3600 छीन लिए जाने के संबंध में भालपट्टी ओपी के द्वारा काफी विलंब से बिना कारण दर्शाए कांड दर्ज करने हेतु थाना अध्यक्ष सदर थाना को आवेदन अग्रसारित किया गया। लापरवाही के लिए ओपी थाना अध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। स्पष्टीकरण प्राप्त नही रहने की स्थिति में भालपट्टी ओपी प्रभारी शशि भूषण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। जबकि 12 अप्रैल को विपिन चौक अवस्थित मोबाइल रिपेयरिंग दुकान सेंटर को बंद कर अपने गांव जा रहे दुकानदार से विपिन चौक पर रूपये लूट लिए जाने की घटना को गंभीरता से नहीं लेने को लेकर कुशेश्वरस्थान पुलिस अवर निरीक्षक भगवान सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News