बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा ट्रेन ब्लास्ट : आतकिंयों की रिमांड अवधि खत्म, एनआईए कोर्ट में आज होगी पेशी

दरभंगा ट्रेन ब्लास्ट : आतकिंयों की रिमांड अवधि खत्म, एनआईए कोर्ट में आज होगी पेशी

PATNA : दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामला इमरान और नासिर की रिमांड अवधि आज खत्म हो गई है। जिसके बाद इमरान और नासिर दोनों आतंकियो को nia कोर्ट के लिए ats कार्यालय से लेकर निकल गई है।  दोनों को  एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा। दोनों को एनआईए कोर्ट ने पूछताछ के लिए आठ दिनों का  रिमांड दिया था। बताया जा रहा है ,पूछताछ में मिले सबूतों को nia की टीम कोर्ट में साझा कर सकती है, वहीं उनके साथ गिरफ्तार आतंकी की रिमांड अवधि सलीम और कफील 23 जुलाई तक है। 

17 जून को दरभंगा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर पार्सल में ब्लास्ट हुआ था। ब्लास्ट के बाद आरपीएफ और जीआरपी  हैदराबाद पहुचीं थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर एनआईए और एटीएस ने हैदराबाद से इमरान और नासिर दोनो भाई को गिरफ्तार किया था । गिरफ्तार दोनो भाइयों के घर से विस्फोटक से जुड़े अन्य कई समान एनआईए ने  बरामद किया था। जांच के दौरान दोनों भाइयों के पास से पाकिस्तान में केमिकल से आईडी बम बनाने का ट्रेनिंग लेने का भी सबूत मिला था। वहीं पूछताछ में इमरान और नासिर ने पूछताछ में मास्टरमाइंड सलीम और कफील के नाम का खुलासा किया था । 

गिरफ्तारी के बाद 2 जुलाई को नासिर इमरान को पटना के एनआईए स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। साक्ष्य के आधार पर एनआईए पूछताछ के लिए कोर्ट से 10 दिनों का मांगा था रिमांड। जिस पर एनआईए के स्पेशल कोर्ट गुरविंदर सिंह मल्होत्रा ने सात दिनों का दोनो भाइयों को रिमांड पर लेने की मंजूरी दी थी। 9 जुलाई को नासिर और इमरान की रिमांड की अबधि खत्म होते ही एनआईए ने कोर्ट में  पेश किया था। जहां 9 जुलाई को रिमांड की अवधि खत्म होने पर  एनआईए की टीम ने इमरान और नासिर से पूछताछ के लिए और 10 का मांगा समय, जिस पर सात दिन के रिमांड को मंजूरी दी गई थी



Suggested News