दारोगा बहाली मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, 1 मार्च को आयेगा फैसला

दारोगा बहाली मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, 1 मार्च को आयेगा फैसला

पटना: राज्य में दारोगा बहाली मामले पर पटना हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा लिया है. पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया. 

फैसला अब एक मार्च को सुनाया जायेगा. इस मामले में सुनवाई पूरी करने के बाद, फैसला सुरक्षित रखते हुए एक मार्च की तिथि तय कर दी है. बिहार पुलिस भरती अवर सेवा आयोग की अपील पर चीफ जस्टिस एपी शाही की खंडपीठ ने सुनवाई पूरी की. मालूम हो कि हाईकोर्ट की एक बेंच ने मामले पर सुनवाई करते हुए परिणाम संशोधित कर नये सिरे से निकाले जाने का निर्देश आयोग को दिया था. आयोग ने एकल बेंच के आदेश को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी.

क्या था मामला:

सितंबर, 2017 में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा के 1717 पदों पर बहाली का विज्ञापन निकाला था. गौरतलब है कि कुल 1717 रिक्तियों के लिए पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा  22 जुलाई 2018 को मुख्य परीक्षा ली गयी थी। जिसमें 29359 अभ्यार्थी शामिल हुए। मुख्य परीक्षा में 10161 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए थे। करीब 195 अभ्यर्थियों ने रिट याचिका दायर कर आयोग द्वारा मनमानी और बहाली प्रक्रिया में  पारदर्शिता की कमी की शिकायत करते हुए मुख्य परीक्षा परिणाम को निरस्त करने की गुहार लगाई थी।


Find Us on Facebook

Trending News