बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ड्यूटी के विवाद में दारोगा ने होमगार्ड जवान को मारी गोली, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

ड्यूटी के विवाद में दारोगा ने होमगार्ड जवान को मारी गोली, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

CHAPRA : जिले के मशरक थाना में शनिवार की देर रात ड्यूटी के दौरान आपसी विवाद में जमकर मारपीट हो गयी. इस घटना में जमादार के सर्विस रिवाल्वर से चली गोली होमगार्ड जवान के पेट में लग गयी. जिससे जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. जमादार की पहचान हरेंद्र कुमार के रूप में की गयी है, जो पटना के रहनेवाले हैं. वहीँ घायल होमगार्ड की पहचान सोनपुर थाना क्षेत्र के अशोक कुमार, गांव-फुकारा बांध के रूप में हुई है. घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की रात्रि ड्यूटी में जमादार के नेतृत्व में गश्ती दल ड्यूटी पर तैनात थी.

थाना से कुछ ही दूरी पर एस एच-90 पर ड्यूटी के दौरान बात ही बात में ड्यूटी के जगह को लेकर मारपीट होने लगी. जिसमें जमादार का सर फट गया. इसके बाद जमादार ने सर्विस रिवाल्वर से आत्मरक्षा में गोली चला दी, जो होमगार्ड के जवान की पेट को छूती हुई निकल गई. जिससे होमगार्ड जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. मामले की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने घायल होमगार्ड को ईलाज के पीएचसी मशरक ले गए. जहाँ उसका इलाज किया गया. मामले में जानकारी होते ही परिजन भी थाना परिसर पहुंच गए.

वही मामले की जानकारी होते ही होमगार्ड संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार यादव और सचिव विरेन्द्र कुमार थाना पहुँच गए और  अपना विरोध दर्ज कराया. वही घायल जवान ने थाना पुलिस को आवेदन दिया. जिसमे थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड संख्या 510/20 में धारा 341,504,27आर्म एक्ट, एससी-एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की. 

वही घटना में कार्रवाई करते हुए सारण पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सांवलाराम ने थानाध्यक्ष को पद से हटाते हुए राजेश कुमार को मशरक थानाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया. वही डीएसपी मढ़ौरा इंद्रजीत बैठा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपित जमादार की तलाश की जा रही है. 

छपरा से कन्हैया कुमार सिंह की रिपोर्ट



Suggested News