पर्वत पुरुष दशरथ मांझी की मनाई गई 13 वीं पुण्यतिथि, भारत रत्न देने की उठी मांग

पर्वत पुरुष दशरथ मांझी की मनाई गई 13 वीं पुण्यतिथि, भारत रत्न देने की उठी मांग

GAYA : माउंटेन मैन के नाम से प्रसिद्ध दशरथ मांझी की 13 वी पुण्यतिथि मानपुर प्रखंड के भूसूंडा मोहल्ला में मनाई गई. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में विधान पार्षद संतोष मांझी शामिल हुए.  दशरथ मांझी विचार मंच के बैनर तले लोगों ने दशरथ मांझी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और दशरथ बाबा अमर रहे के नारे लगाए. इसके बाद भूसूंडा मोहल्ला से मोटरसाइकिल जुलूस गहलौर घाटी तक निकाली गई.

इस मौके पर विधान पार्षद संतोष मांझी ने कहा कि हमलोग सरकार से दशरथ बाबा को भारत रत्न देने की मांग करते हैं. क्योंकि उन्होंने जो कार्य किया था, वह लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है. वही बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. हमलोग महागठबंधन में रहेंगे या नहीं, यह तो भविष्य की बात है. हमलोग सभी दलों से बात कर रहे हैं और आशान्वित है. कार्यकर्ताओं ने 5 वर्ष तक पूरे जी-जान से मेहनत किया. जिसकी वजह से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की एक अलग पहचान बनी है. हमलोग कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं. अगर जरूरत पड़ी तो बिहार विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर हमारी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी. 

वही दशरथ मांझी विचार मंच के अध्यक्ष नंदलाल मांझी ने कहा कि आज दशरथ बाबा की 13 वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है. इस मौके पर हमलोग मानपुर के भुसुंडा मोहल्ला से गहलौर घाटी स्थित दशरथ बाबा की समाधि स्थल तक मोटरसाइकिल यात्रा भी निकाल रहे हैं. 

मोटरसाइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य दशरथ बाबा को भारत रत्न दिलाना है. दशरथ बाबा ने जो कार्य किया था, वह प्रेम का प्रतीक और दृढ़ निश्चय का कार्य है. यह सभी लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है. उन्होंने कहा की हमारा समाज ऐसे वर्ग से आता है जिसका मनोबल काफी नीचे है. ऐसे में अगर दशरथ बाबा को भारत रत्न मिलता है, तो हमारे समाज का मनोबल काफी ऊंचा होगा. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News