मोतिहारी -कुख्यात दस्यु सरगना बीरबल चौधरी गिरफ्तार, हथियार व गोली बरामद

मोतिहारी -कुख्यात दस्यु सरगना बीरबल चौधरी गिरफ्तार, हथियार व गोली बरामद

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मोतिहारी,बेतिया,गोपालगंज सहित क्षेत्रो में लूट,अपहरण ,डकैती ,रंगदारी सहित आपराधिक घटनाओ  को अंजाम देने वाले दस्यु सरगना के इनामी अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने हथियार व गोली भी बरामद किया है।गिरफ्तार कुख्यात अपराधी की पहचान बीरबल चौधरी उर्फ फुलेनि चौधरी उर्फ फुलेनि मल्लाह के रूप में की गई है। गिरफ्तार अपराधी से पूर्व में पुलिस को मुठभेड़ भी होने की बात बतायी जा रही है। जिसमे आधा दर्जन अपराधी मारे गए थे। मुठभेड़ के बाद से कुख्यात अपराधी पड़ोसी जिला बेतिया,बगहा व गोपालगंज जिला में आपराधिक घटनाओ को अंजाम देने में जुटा था। सदर डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने गुप्त सूचना पर हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार कुख्यात इनामी अपराधी से पूछताछ में जुटी है।

एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दस्यु सरगना के इनामी कुख्यात अपराधी जिला में आने की सूचना है। एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सदर डीएसपी अरुण कुमार के नेतृत्व में सुगौली थाना अध्यक्ष, तनकीनी प्रभारी मनीष कुमार में नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया। टीम ने त्वरित सूचना का संकलन करते हुए सुगौली द्वारदेवी मठ के पास मन किनारे से कुख्यात अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया । गिरफ्तार इनामी अपराधी के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा व एक गोली भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधी पर योगापट्टी,ठकराहा,रामनगर,योगापट्टी सहित थानों में लूट ,अपहरण,रंगदारी,डकैती  सहित चार दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। पुलिस गोपालगंज,बेतिया,बगहा से गिरफ्तार अपराधी का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार कुख्यात अपराधी गोपालगंज सहित बेतिया,बगहा के दीयरा में साथियों के साथ मिलकर आपराधिक घटनाएओ को अंजाम देता था। गिरफ्तार दस्यु सरगना के कुख्यात अपराधी ने स्वीकार किया है कि पूर्व के कई बार पुलिस से उसके सरगना से मुठभेड़ हुआ था। उसमें उसके 7 साथ अपराधी मारे गए थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार कुख्यात अपराधी पर पूर्व से इनाम घोषित था। पुलिस गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में जुटी है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News