बिहार में उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक की परीक्षा की तिथि घोषित, 31 मई को होगा एग्जाम, गलत उत्तर पर कटेंगे नंबर

बिहार में उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक की परीक्षा की तिथि घोषित, 31 मई को होगा एग्जाम, गलत उत्तर पर कटेंगे नंबर

पटना. बिहार के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी गयी है। यह परीक्षा 31 मई 2022 को होगी। यह परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग लेगा। परीक्षा एकल पाली में आयोजित होगी। 32 मई को 12 बजे से 2 बजे तक एग्जाम होगा।

गलत उत्तर पर कटेंगे नंबर

बीपीएससी से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यपक के पदों पर 31 मई को परीक्षा होगी। परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे जाएंगे, जो वैकल्पिक होंगे। प्रश्नपत्र सामान्य ज्ञान पर आधारीत होगा। इसमें 100 प्रश्न सामान्य अध्यन और 50 प्रश्न बी.एड कोर्स से संबंधित होंगे। परीक्षा ओएमआर सीट से ली जाएगी। वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। परीक्षार्थी विस्तृत जानकारी के लिए आयोग के वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

25 जून को प्राथमिक विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों की हो सकती है परीक्षा

वहीं बिहार लोक सेवा आयोग ने प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षकों की नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। आयोग ने बताया कि 25 जून 2022 को यह लिखित परीक्षा ली जाएगी। हालांकि आयोग ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि यह संभावित डेट है। प्रशासनिक कारणों से परीक्षा के डेट को बदला भी जा सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News