दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा की तारीखों की हुई घोषणा, इन शहरों में 47900 परीक्षार्थी तय करेंगे अपनी किस्मत

दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा की तारीखों की हुई घोषणा, इन शहरों में 47900 परीक्षार्थी तय करेंगे अपनी किस्मत

DESK : बिहार में दारोगा-सार्जेंट के प्रारंभिक परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अब मुख्य परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अनुसार मुख्य परीक्षा का आयोजन आगामी 24 अप्रैल को किया जाएगा। आयोग के अध्यक्ष सुनीत कुमार ने बताया कि परीक्षा के लिए प्रदेश में तीन केंद्र बनाए गए हैं। 

BPSSC SI Recruitment Exam 2022 :

सुनील कुमार ने बताया कि मुख्य परीक्षा दो पालियों में होगी। बता दें कि आयोग ने बीते 26 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इसका रिजल्ट 2 फरवरी को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए 47900 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। आयोग ने अब मुख्य परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

पटना, गया, मुजफ्फरपुर में होगा सेंटर

आयोग के मुताबिक, मुख्य परीक्षा के लिए तीन शहरों में सेंटर बनाया जाएगा। पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर में यह परीक्षा होगी। इन शहरों में केन्द्र कहां-कहां होंगे, आयोग इसकी तैयारी में जुटा है। मुख्य परीक्षा के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा।

 बता दें कि पीटी रिजल्ट जारी किए जाने से पहले बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने दारोगा (SI/Sergeant) भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एक से अधिक फॉर्म भरने वाले करीब 700 अभ्यर्थियों के आवदेन निरस्त कर दिए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News