माँ के खिलाफ बेटी ने थाने में दर्ज कराई शिकायत, साजिश के तहत बेचने का लगाया आरोप

माँ के खिलाफ बेटी ने थाने में दर्ज कराई शिकायत, साजिश के तहत बेचने का लगाया आरोप

DHANBAD : कहा जाता है की माँ के आँचल की छांव में दुनिया भर की खुशियाँ छुपी होती है. उस आँचल की छांव में हर बच्चा खुद को महफूज महसूस करता है. आज भी माँ की ममता में कोई मिलावट नहीं होती. लेकिन जब कोई माँ ही अपने बच्चे की दुश्मन बन जाये तो उसपर आश्चर्य होना लाजिमी है. 

ऐसा ही एक मामला झारखण्ड के सरायढेला थाना क्षेत्र में सामने आया है. यहाँ एक नाबालिग बेटी ने अपनी ही माँ पर उसे बेचने की साजिश करने का आरोप लगाया है. जब उसे इस बात का संदेह हुआ तो वह रात में ही घर छोड़कर अपने सहेली के यहाँ भाग गयी. सहेली के परिजनों ने लड़की को पुलिस को सौंप दिया. इस बात को लेकर लड़की ने मां के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. 

पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. बताया जाता है कि सरायढेला थाना क्षेत्र के रहने वाली 16 साल की एक नाबालिग लड़की रात में भागकर अपनी एक सहेली के घर पहुंच गई. सहेली के घर वालों ने रात में उसके आने का कारण पूछा तो लड़की ने जब अपनी मां की बात सहेली के परिजनों को बताया तो उनके होश उड़ गए. सहेली के परिजनों ने लड़की को थाना लाया. लड़की ने बताया कि उसकी मां फोन पर मुझे बेचने की बात कर रही है. हालाँकि लड़की की माँ ने उसके सारे आरोपों को गलत बताया है. 

लड़की की मां का कहना कि उससे दो-तीन मोबाइल हमने छीना है. लड़की की गलती के कारण हम उनकी शादी करना चाहते हैं. जबकि थाना प्रभारी कन्हाई राम ने बताया कि लड़की की मां उसके पिता के पास दिल्ली ले जाना चाह रही थी. इस पर लड़की को संदेह हुआ के पिता के यहां ना ले जाकर उसे बेच सकती है. इसके बाद वह अपने सहेली के घर चली गई. उन्होंने कहा कि माँ और बेटी दोनों को बाल कल्याण समिति में आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा गया है. 

धनबाद से राजीव की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News