बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी का प्रेमी निकला बीजेपी नेता का हत्यारा, प्रेम-प्रसंग का विरोध करने पर दिया था घटना को अंजाम

बेटी का प्रेमी निकला बीजेपी नेता का हत्यारा, प्रेम-प्रसंग का विरोध करने पर दिया था घटना को अंजाम

JHARKHAND : पलामू जिले में भापजा नेता और उनकी बेटी के दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी समेत दो को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता की हत्या प्रेम-प्रसंग का विरोध करने के कारण की गई थी। वहीं पिता की हत्या का विरोध करने पर बेटी की जान गई थी।घटना को नेता की बेटी के प्रेमी ने अंजाम दिया था। इस बात की जानकारी आज शुक्रवार को पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने दी।  एसपी ने बताया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर-गुरहा रोड पर स्थित सीमेंट गोदाम के पास रहने वाले भाजपा नेता सुरेंद्र गुप्ता और उनकी 20 साल की बेटी शिल्पी की हत्या मृतका शिल्पी के प्रेमी राहुल पासवान ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी। 

सुरेंद्र ने किया था बेटी के प्रेम-प्रसंग का विरोध

एसपी ने बताया कि हत्या का आरोपी राहुल पासवान का भाजपा नेता सुरेन्द्र गुप्ता की बेटी के साथ पिछले 5 वर्षो से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। राहुल के अनुसार, उसने गुप्त रूप से गढ़वा जिला स्थित राजा पहाड़ी मंदिर में शादी भी की थी, जिससे गुप्ता परिवार नाराज था। हत्या के दिन वह मृतक सुरेन्द्र गुप्ता से माफी मांगने गया था, लेकिन उस दौरान सुरेन्द्र गुप्ता उसकी बात सुनने के वजाए उसे मार डालने की धमकी दी। जिसके बाद उसने उनकी हत्या कर दी। वहीं जब उनकी बेटी ने पिता की हत्या पर नाराजगी जताते हुए संबंध तोड़ने की बात की तो उसे भी मार डाला।

मर्डर के पहले डकैती की घटना को दिया था अंजाम

महथा ने बताया कि एक माह पूर्व राहुल ने मृतक सुरेंद्र गुप्ता के घर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैती की घटना को लेकर भाजपा नेता की ओर से थाने में मामला दर्ज कराया गया था, लेकिन उन्होंने राहुल के शामिल होने की बात छुपा ली थी। एसपी ने बताया कि दोहरे हत्याकांड को लेकर मृतक सुरेन्द्र गुप्ता के पुत्र ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिनमें पांच नामजद और तीन अज्ञात है। जिनमें से मुख्य आरोपी राहुल समेत दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। बचे हुए आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 

बता दें कि बीते बुधवार 29 अगस्त को बीजेपी नेता सुरेन्द्र गुप्ता और उनकी बेटी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने दोनो को गोली मार दी थी। घटना में जहां बेटी की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं सुरेन्द्र गुप्ता ने अस्पताल ले जाने के क्रम में दम तोड़ दिया था। दिन-दहाड़े हुए इस दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया था। 

Suggested News