बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी का प्रेम परिजनों को गुजरा नागवार, प्रेमी को इतना मारा कि इलाज के दौरान हुई मौत, प्रेमिका गिरफ्तार

बेटी का प्रेम परिजनों को गुजरा नागवार, प्रेमी को इतना मारा कि इलाज के दौरान हुई मौत, प्रेमिका गिरफ्तार

DARBHANGA : बिहार के दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमी युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। पिटाई के बाद प्रेमी युवक की हालत काफी बिगड़ गई। जिसके बाद युवक को इलाज के लिए स्थानीय एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से युवक को बेहतर इलाज के पहले DMCH रेफर किया गया। जिसके बाद युवक कप DMCH से इलाज के लिए PMCH भेजा गया। जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। 

मौत के बाद मृतक के परिजन शव को लेकर अपने गांव बहेड़ा थाना के जोघट्टा गांव ना जाकर घनश्यामपुर थाना के तुमौल गांव प्रेमिका के घर आ धमके और हंगामा करने लगे। वही घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्यवाई करते हुए प्रेमिका सहित तीन लोगों को न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताक्ष में जुटी है।

राखी के दिन हुई थी घटना

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि 31 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन प्रेमी राजेश कुमार यादव घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के तुमोल में अपनी बहन के घर राखी बंधवाने गया था। इस बात की जानकारी मिलने पर प्रेमिका आँचल कुमारी ने अपने प्रेमी राजेश को मिलने के लिए अपने घर बुलाया। प्रेमी को प्रेमिका के घर जाते किसी ने देख लिया। जिसके बाद परिजन और आसपास के लोगो ने प्रेमी की जमकर पिटाई कर दी। जिसके कारण प्रेमी गंभीर रूप से घायल हो गया। 

लहूलुहान होने के बाद किसी ने युवक के घर फोन पर उसके घायल होने की सूचना दी। जिसके बाद परिजन ने घायल युवक को इलाज के लिए पहले बेनीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद  DMCH रेफर कर दिया। वही DMCH पहुंचते ही युवक को आनन फानन में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। लेकिन स्थिति सुधरने के बदले बिगड़ते देख चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए PMCH रेफर कर दिया गया। जहाँ इलाज के क्रम में उसकी मौत गई।

जिसके बाद आक्रोशित परिजन ने शव को पटना से सीधे प्रेमिका के घर के सामने रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची घनश्यामपुर थाना की पुलिस ने लोगो समझा बुझाकर शव का अंतिम संस्कार करवाया। लेकिन, मृतक के परिजन और साथ में आये ग्रामीण प्रेमिका और उसके परिवार वालो की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद मृतक के भाई राजीव कुमार यादव के बयान पर प्रेमिका सहित 6 लोग (राधे चौपाल, श्यामलाल चौपाल, प्रदीप चौपाल, प्रयाग चौपाल, आँचल कुमारी, अनिता देवी) के खिलाफ घनश्यामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

 जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए प्रेमिका रंजीत चौपाल की पुत्री आँचल कुमारी, उसकी मां तथा नानी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि मृतक राजेश और उसकी प्रेमिका आँचल एक साथ एक सड़क निर्माण कम्पनी काम किया करते थे। इस दौरान ही दोनो जान पहचान हुई और धीरे धीरे प्यार में बदल गया।

वही इस घटना की अनुसंधानकर्ता प्रज्ञा शैल ने दरभंगा पुलिस सोशल साइट पर वीडियो मैसेज जारी करते हुए घटना की पुष्टि किया और जानकारी देते हुए कहा है कि इस मामले में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए, तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमे प्रेमिका आँचल कुमारी, उसकी मां तथा नानी शामिल है।


Suggested News