बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दवा कारोबारियों का देशव्यापी हड़ताल, ई-कॉमर्स के विरोध में कारोबारियों प्रदर्शन

दवा कारोबारियों का देशव्यापी हड़ताल, ई-कॉमर्स के विरोध में कारोबारियों प्रदर्शन

PATNA: 28 सितम्बर को देश में पहली बार ऑल इंडिया ऑर्गनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट (एआईओसीडी) की ओर से भारत बंद का ऐलान किया गया. इसको लेकर राजधानी पटना समेत पूरे देश में दवा कारोबारियों ने देशव्यापी हड़ताल किया. बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने भी इसका समर्थन करते हुए पटना में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया. ऑनलाइन दवा बिक्री के खिलाफ बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने नारेबाजी भी की.

एसोसिएशन के अध्यक्ष परसन कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के फरमान को हम लोग कभी लागू होने नहीं देंगे. चट्टानी एकता के तहत दुकानें बंद है. जो ऑनलाइन दवा बिक्री हो रही है वो आम लोगों के हित में नहीं है. ऑनलाइन दवा सही समय पर उपलब्ध नहीं हो पा रही. उसमें नकली दवा भी हो सकती है. जिसके खिलाफ आज पूरे भारत में देशव्यापी हड़ताल किया गया है.   

दवा कारोबारियों के हड़ताल से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा. पटना के गोविंद मित्रा रोड में एक दवा दुकान खुला मिला जहां पर लोग लम्बी लाइन लगाकर दवा लेने के लिए खड़े थे. लम्बी लाइन में लगे लोगों का कहना था कि परेशानियां तो हो रही है, मगर क्या करें दवा तो चाहिए ही इसलिए घंटों लाइन में लगना तो पड़ेगा ही.

क्या है पूरा मामला

केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर के केमिस्ट ने 28 सितम्बर को स्ट्राइक का निर्णय लिया था. दरअसल मामला ऑनलाइन दावा सेलिंग का है. ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म अब दवा बेचना शुरू हो गया है और लोग अब ऑनलाइन ही दवा खरीद रहे है, जिससे केमिस्ट को काफी घाटा लग रहा है. इसको देखते हुए देशभर के केमिस्ट ने पूरे देश में एकदिवसीय हड़ताल किया.


Suggested News