बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डायन होने का आरोप लगा रिश्तेदार महिला को कर रहे थे प्रताड़ित, पीड़िता पहुंची एसपी कार्यालय

डायन होने का आरोप लगा रिश्तेदार महिला को कर रहे थे प्रताड़ित, पीड़िता पहुंची एसपी कार्यालय

Kaimur : जिले में डायन होने का आरोप लगाकर अपने ही लोगों द्वारा एक महिला को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। अपनो की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने संबंधित थाना के पुलिस को मामले की जांचकर  कार्रवाई का निर्देश दिया है।  

मामला कैमूर जिले के भभुआ थाना क्षेत्र के रूपपुर गांव का है। जहां एक महिला के ऊपर पटीदारों द्वारा डायन होने का आरोप लगाकर बार-बार पिटाई की जा रही थी। पटीदारों की प्रड़ताडना से तंग आकर पहले थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। लेकिन थाना द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद वह एसपी से मिल न्याय की गुहार लगाई है। 

एसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता ने बताया कि उनके पटीदार उसे डायन बताकर मारपीट करते है। पटीदारों का कहना है कि वह डायन है और भूत-प्रेत बुलाती है। इस बात को लेकर गांव में पंचायती भी हुई। जिसमें एक ओझा को भी बुलाया गया था। 

महिला ने बताया कि पंचायत में मेरे पिता को बुलाया गया था। वहीं भरी पंचायत में ओझा ने साफ किया था कि वह कोई डायन वायन नहीं है और न ही उसपर किसी भूत-प्रेत का साया है। इसके बाद भी हमारे पट्टीदार मानने को तैयार नहीं है और बार-बार मेरी पिटाई करते है। इसे लेकर मैने थाने में भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद वह एसपी से मुलाकात की है। 

वहीं इस बावत कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया महिला की शिकायत पर पूरे मामले की जांच आदेश  भभुआ थाना प्रभारी को दिया गया है। शिक्षा के अभाव में आज भी गांव में लोग भूत-प्रेत की बात करते हैं। पूरे मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई होगी।

कैमूर से देवव्रत की रिपोर्ट

Suggested News