बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपायुक्त ने निजी लैब संचालकों के साथ की बैठक, कहा जांच रिपोर्ट की जानकारी पहले जिला प्रशासन को दें

उपायुक्त ने निजी लैब संचालकों के साथ की बैठक, कहा जांच रिपोर्ट की जानकारी पहले जिला प्रशासन को दें

RANCHI : शनिवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कोरोना जांच करनेवाले निजी लैब संचालकों के साथ बैठक की. रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में उपविकास आयुक्त, रांची अनन्य मित्तल, सिविल सर्जन, रांची वीबी प्रसाद एवं शहर के विभिन्न लैब संचालक उपस्थित हुए. इस दौरान उपायुक्त ने लैब संचालकों को संदिग्धों के कोरोना जांच से संबंधित निर्देश दिये. 

हर मरीज का रिकार्ड रखें, अल्टरनेट नंबर की जांच कर लें - डीसी

बैठक में उपायुक्त ने लैब संचालकों को कहा कि कोरोना संदिग्ध की जांच करने से पहले दिये गये अल्टरनेट फोन नंबर पर कॉल कर जांच कर लें. साथ ही मरीज द्वारा दिये गये पते को भी अपने स्तर से वेरिफाई करें.  सैंपल देने वाले व्यक्ति के पते में लैंड मार्क का आवश्यक रुप से उल्लेख करें. हर पेसेंट का रिकार्ड रखें कि वो सैंपल देने के दौरान कहां रहा है. 

जांच रिपोर्ट की जानकारी जिला प्रशासन को दें

कोरोना जांच करनेवाले निजी लैब संचालकों को निर्देश देते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि जांच रिपोर्ट की जानकारी पहले जिला प्रशासन को दें उसके बाद मरीज को. सभी लैब मरीज से जांच रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेशन में रहने से संबंधित अंडरटेकिंग भी लें. 

टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ाने और हर दिन रिपोर्ट देने का निर्देश 

बैठक में उपायुक्त रंजन ने निजी लैब संचालकों को जांच क्षमता बढ़ाने को कहा है. उन्होंने सभी लैब संचालकों को हर दिन जांच के हेतु लिये गये सैंपल, किये गये जांच और बैकलाग का रिपोर्ट देने को कहा है. बैठक में मेडिकल हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड से हर्ष दारुका, पैथकाइंड लैब से डॉ. अमित आनंद, डॉ. अमित कुमार सिन्हा, माइक्रोपै्रक्सिस लैब से डॉ. पूजा सहाय, लाल पैथोलैब से रवि रंजन सिन्हा उपस्थित थे. 

रांची से मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News