आजादी के अमृत महोत्सव पर चयनित अमृत पोखर का डीडीसी ने किया निरीक्षण, 15 जून तक तक काम पूरा करने का दिया निर्देश

आजादी के अमृत महोत्सव पर चयनित अमृत पोखर का डीडीसी ने किया निरीक्षण, 15 जून तक तक काम पूरा करने का दिया निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी डीडीसी कमलेश कुमार सिंह ने आजादी के अमृत महोत्सव पर अरेराज प्रखंड के चयनित अमृत पोखर के खुदाई कार्य का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने पदाधिकारियो को हर हाल में 15 जून तक खुदाई कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। वही पोखर के तट पर स्थित गार्डियन ट्री के जड़ पर बेहतर मिट्टी भराई का कार्य करने का निर्देश दिया गया। वही मनरेगा पीओ को 20 जून तक मजदूरों का आधार कार्ड अपलोड करने का निर्देश दिया गया। वही अरेराज प्रखंड के लौरिया व राजेपुर पोखर का खुदाई कार्य के निरीक्षण के उपरांत तटबंध पर पेड़ लगाने का निर्देश दिया गया। पोखर खुदाई का कार्य मनरेगा योजना के कराया जा रहा है।

डीडीसी के औचक निरीक्षण के दौरान पोखर में मजदूरों द्वारा मिट्टी खुदाई का कार्य किया जा रहा था। वही कार्य स्थल पर प्राकलन का बोर्ड भी लगाया गया था। डीडीसी ने मनरेगा पीओ से आजादी के अमृत महोत्सव पर चयनित प्रखंड के सभी पोखर सहित मिट्टी भराई कार्य को हर हाल में 15 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया। वही 20 जून तक सभी मजदूरों का आधार कार्ड अपलोड करने का निर्देश दिया गया।

इस मौके पर पोखर में जल निकासी व प्रवेश की व्यवस्था करने, पोखर के तटबंध पर पेड़ लगाने सहित निर्देश दिया गया। वही 15 जून के बाद किसी भी योजना मिट्टी से संबंधित किसी नयी योजना का चयन नही करने का निर्देश दिया गया। डीडीसी कमलेश कुमार मजदूरों द्वारा किये जा रहे खुदाई कार्य से संतुष्ट दिखे। वही मनरेगा पीओ को कई निर्देश दिया गया। मौके पर बीडीओ अमित कुमार पण्डेय, मनरेगा पीओ, तकनीकी सहायक नितेश तिवारी सहित कई कर्मी उपस्थित थे।


मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News