बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा के मौजेगोवा पहुंचा उत्तराखंड में शहीद जवान शशिकांत पांडेय का पार्थिव शरीर, लोगों ने नम आँखों से दी अंतिम विदाई

छपरा के मौजेगोवा पहुंचा उत्तराखंड में शहीद जवान शशिकांत पांडेय का पार्थिव शरीर, लोगों ने नम आँखों से दी अंतिम विदाई

CHAPRA : ज़िले के बनियापुर प्रखंड के मौजेगोवा में रविवार को दोपहर बाद सेना के जवान का शव पहुँचते ही परिवार सहित ग्रामीणों में कोहराम मच गया। शव आने की सूचना मिलते ही शहीद जवान शशिकांत पांडेय के अंतिम दर्शन के लिये उनके पैतृक गांव में हजारों की संख्या में लोग की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान जवान के शव को तिरंगे में लपेट कर सैनिकों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।


नम आंखों से दी गई विदाई

शहीद जवान की शव यात्रा में काफी संख्या में शामिल होकर ग्रामीणों ने नम आंखों से विदाई दिया। साथ ही भारत माता की जय और शहीद जवान अमर रहे के नारे से पूरा गांव गुंजयमान रहा। स्थानीय लोगों ने बताया कि भारत-चीन सीमा पर स्थित कालापानी-नाभीढांग के बीच सेना का एक वाहन गत शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना मे गोवा पिपरपाती पंचायत के मौजेगोवा निवासी सुरेंद्र पांडेय के 32 वर्षीय पुत्र शशिकांत पांडेय (आर्मी का जवान) की मौत हो गई थी। शहीद जवान उत्तराखंड प्रान्त में 119 इंफेंट्री ब्रिगेड सिग्नल यूनिट में तैनात थे।

सांसद से लेकर डी.एम-एस.पी रहे मौजूद

जवान का शव पहुँचते ही उनके पैतृक गांव में सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, डीएम राजेश मीणा, एसपी डॉ गौरव मंगला, एसडीओ अरुण कुमार सिंह,सीओ स्वामीनाथ राम,बीडीओ कर्पूरी ठाकुर,श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी संतोष कुमार,स्थानीय मुखिया अनिल कुमार शर्मा सहित आधा दर्जन से अधिक जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे। 

शहीद को दी गयी सलामी

इस दौरान शहीद जवान के शव को सलामी भी दी गई। साथ ही डीएम द्वारा शहीद के पत्नी को सरकार की ओर से ग्यारह लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया गया। वही सांसद द्वारा पीड़ित परिवार की मांग पर हरसंभव सहायता मुहैया कराने का आश्वशन दिया गया।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Suggested News