बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर नदी में फेंका शव, ससुराल वाले फरार

सारण में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर नदी में फेंका शव, ससुराल वाले फरार

डोरीगंज (सारण). थाना क्षेत्र के चिरांद गांव में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। इस संबंध में लड़की के पिता मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के लोहड़ा निवासी सत्यनारायण साह द्वारा डोरीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें अपने लड़की के पति मुकेश कुमार, ससुर सुनील साह, सास मंजू देवी, देवर अंशु कुमार पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पति ने बताया है कि मैं ने अपनी लड़की माधुरी कुमारी की शादी 8 दिसंबर 2020 को हिन्दू रीति रिवाज से अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज में और पैसे की मांग करते हुए मेरी लड़की को बराबर प्रताड़ित किया जाता था। इसी क्रम में 28-29 फरवरी की रात में मेरी पुत्री माधुरी के गायब होने की सूचना दुरभाष पर मिली। गायब होने की सूचना पर जब मैं चिरांद पहुंचा तो लोगों द्वारा तरह-तरह की बात सुनने को मिली। मैंने अपने स्तर से अपनी पुत्री की काफी खोजबीन की। कहीं पता नहीं लगने पर अंततः डोरीगंज थाने में दहेज के लिए पुत्री की हत्या कर शव गायब कर देने की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया।


वहीं शुक्रवार को दस बजे दिन के करीब सूचना मिली कि बंगाली बाबा घाट के समीप नदी में एक शव पड़ा है, जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नदी से बाहर निकाला। इस संबंध में डोरीगंज के प्रभारी थानाध्यक्ष निधि कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। वहीं बंगाली बाबा घाट के बगल से शव भी बरामद कर लिया गया है।

शव की पहचान माधुरी के रूप में उसके पिता, चाचा एवं सगे संबंधियों ने की है। शव पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। शव को देखने पर प्रथम दृष्टया यह साबित होता है कि शव को हत्या कर नदी में फेंक दिया गया था। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पुलिस द्वारा लड़की के ससुराल वालों द्वारा लड़की के ससुराल वालों ने पूछताछ के क्रम में नकदी व जेवर लेकर भाग जाने की बात कही जा रही थी और सुबह से ही आज पूरा परिवार फरार है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Suggested News