अपने खाते से पैसा लेने बैंक पहुंचा मुर्दा, तीन घंटे तक चला ड्रामा, फिर देना पड़ा पैसा..

अपने खाते से पैसा लेने बैंक पहुंचा मुर्दा, तीन घंटे तक चला ड्रामा, फिर देना पड़ा पैसा..

डेस्क... बिहार की राजधानी पटना में एक मुर्दा अपना पैसा लेने बैंक पहुंच गया। चौंकिए मत, क्योंकि मृतक ने अपने खाता में किसी को नोमनी नहीं बनाया था, इसलिए बैंक वालों ने पैसे देने में आपत्ति दर्ज की तो ग्रामीण मृतक के शव को लेकर बैंक पहुंच गए और पैसे की मांग करने लगे। यह हंगामा तीन घंटे तक चलता रहा। इस मामले को लेकर बैंक प्रबंधन ने फिर परिजन को दस हजार रुपए दिए तब जाकर यह हंगामा शांत हुआ।बाद में इसकी सूचना मिलने पर शाहजहांपुर पुलिस मौके पर पहुंची।  

यह अजीबोगरीब घटना, पटना जिले के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिगरियावा की है। मंगलवार को यहां केनरा बैंक की शाखा में ग्रामीण महेश यादव नाम के व्यक्ति का शव लेकर उसके खाते में जमा रकम की मांग करने पहुंचे थे।

दरअसल, सिंगारियावा गांव के रहने वाले 55 वर्षीय महेश यादव की मंगलवार को बीमारी से मौत हो गई थी। महेश की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीणों ने बैंक से उनके खाते में जमा पैसों की मांग की, लेकिन बैंक प्रबंधन ने आपत्ति जताते हुए पैसे देने से इनकार कर दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने महेश यादव के शव को बैंक के अंदर लाकर रख दिया। लगभग तीन घंटे तक बैंक में शव पड़ा रहा जिससे यहां अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। 

आखिरकार शाखा प्रबंधक ने अपनी ओर से 10 हजार रुपए दिए तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और वो महेश यादव का शव लेकर उसकी अंत्येष्टि के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि महेश यादव ने शादी नहीं की थी, और उनका कोई वारिस और सगा-संबंधी नहीं था। केनरा बैंक में उसके खाते में एक लाख 18 हजार रुपए जमा हैं, लेकिन चूंकि उसने बैंक के कागजात में किसी को अपना नॉमिनी नहीं बनाया था। इस वजह से शाखा प्रबंधक पैसा देने से इनकार कर रहे थे। यहां तक कि महेश यादव ने जरूरी अपना केवाईसी भी नहीं करवाया था।


बैंक के शाखा प्रबंधक संजीव कुमार ने कहा कि भविष्य में महेश यादव के संबंधी या कोई वारिस के उपस्थित होने और उनके द्वारा संबंधित कागजात प्रस्तुत किए जाने पर इस आलोक में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News