बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में डीलर पर सरकारी राशन डकारने का आरोप, लोगों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

नालंदा में डीलर पर सरकारी राशन डकारने का आरोप, लोगों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

नालंदा. जिला अंतर्गत सरमेरा प्रखंड के ससौर पंचायत के धर्मपुर गांव निवासीयों ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के खिलाफ राशन सामग्री वितरण करने में अनियमितता बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर जिला पदाधिकारी को इस संबंध में ज्ञापन दे जांच की मांग की है। मंगलवार के दिन गांव के दर्जनों व्यक्ति समाहरणालय पहुंचे और डीएम को ज्ञापन सौंपा।

ग्राम वासियों ने बताया कि महादलित एवं दलित लोगों के साथ ही पिछड़े वर्ग के लोगों की संख्या धर्मपुर गांव में अच्छी खासी है। जन वितरण प्रणाली में जो राशन सामग्री वितरित की जाती है, उसमें 3 वार्ड हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना जो कि अप्रैल 2020 में प्रारंभ की गई थी। जिसके तहत चावल, गेहूं, चना का वितरण मुफ्त में किया जाना था। जिसका दुकानदार के द्वारा आज तक वितरण नहीं किया गया है।

वहीं पीओएस मशीन में अनपढ़ महिला एवं पुरुषों का अंगूठा लगवा कर अनाज का वितरण कितना किलोग्राम किया जा रहा है, आज तक नहीं बताया गया है। ना ही इसकी जानकारी कार्डधारियों को दिया गया है। अगर कोई जन वितरण प्रणाली के दुकानदार से इस मामले में पूछने जाता है तो उसके साथ गाली गलौज की जाती है।

ग्रामीणों ने आरोप में आगे बताया है कि डीलर इतना दबंग है कि मशीन में अंगूठा लगवा कर राशन भी नहीं देते हैं एवं वह धमकी देते हैं कि जहां जाना है जाओ अधिकारी से उन्हें कोई डर भय नहीं है। जन वितरण प्रणाली दुकानदार के कुकृत्य से आहत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगाकर उन्हें इससे मुक्ति दिलाने का निवेदन किया है। सरमेरा बीडीओ ने बताया कि उन्हें इस मामले की  जानकारी नहीं है। पता करवाया जा रहा है।

Suggested News