बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम योगी के करीबी मठाधीश पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे महंत कौशलेंद्र गिरि

सीएम योगी के करीबी मठाधीश पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे महंत कौशलेंद्र गिरि

NEWS4NATION DESK : य़ूपी में इनदिनों हिंदूवादी नेताओं की हत्या और उनपर जानलेवा हमले का दौर जारी है। रविवार को हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्या के बाद एक और बड़ी घटना सामने आई है। 

सोमवार की देर शाम सीएम योगी के करीबी श्रीनाथ बाबा मठ के मठाधीश महंत कौशलेंद्र गिरि जानलेवा हमला हुआ। हालांकि घटना में उनकी जान बाल-बाल बच गई। 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि प्रदेश के बलिया जिले रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुंडेरा गांव के पास सोमवार देर शाम को श्रीनाथ बाबा मठ के मठाधीश पर जानलेवा हमला हुआ। 

जानकारी के मुताबिक महंत कौशलेंद्र गिरि अपने सहयोगियों के साथ स्कॉर्पियो से बेसवान गांवएक निमंत्रण में जा रहे थे। उसी दौरान मुडेरा गांव के पावर हाउस के पास लगभग आधा दर्जन लोगों ने उनकी गाड़ी पर तबातोड़ पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान गाड़ी में सवार मठ के पुजारी टुन्ना बाबा चोटिल हो गए। वहीं सहयोगियों ने महंत कौशलेंद्र गिरि को बचा लिया। 

पथराव के बाद हमलावर फरार हो गये। महंत ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और बिना कार्यक्रम में गए वापस अपने मठ रसड़ा लौट आए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस अराजकतत्वों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस घटना को लेकर महंत के शिष्यों के साथ हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। 


 
 
 

Suggested News