डायरिया से 4 साल की बच्ची की मौत, सूचना पर अधिकारी रखते हैं कान बंद, घटना होने के बाद सुनाई देता है शोर

डायरिया से 4 साल की बच्ची की मौत, सूचना पर अधिकारी रखते हैं कान बंद, घटना होने के बाद सुनाई देता है शोर

NAWADA :  जिले के रोह प्रखंड के गॉंव में डायरिया अपना पैर फैलाना शुरू कर दिया है। जिसका ताजा उदाहरण सिऊर गांव में मंगलवार को देखने को मिला। सिऊर गांव में डायरिया से कई लोग आक्रांत हैं। वहीं अखिलेश मांझी के चार वर्षीया बच्ची रानी कुमारी की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पूरे इलाका में हड़कंप मच गया है।

जबकि इसके पिता व तीन साल का भाई राजा कुमार तथा मृतक के चाचा का बेटा भी पीड़ित है। सभी का इलाज रोह के निजी क्लिनिक में चल रहा है। सूचना के बाद बीडीओ कुमार अश्विनी व मेडिकल की टीम गांव का दौरा किया तथा ग्रामीणों के बीच ओआरएस का पाउडर वितरण किया। वहीं बीडीओ ने लोगों को एहतियात बरतने को कहा। तथा खान पान का समुचित ध्यान रखने के अलावा गर्म भोजन करने की सलाह दिया। 


बता दें कि डायरिया से जिला में कई प्रखंड क्षेत्र चपेट में आ गए हैं। जिसके कारण पूरी हड़कंप मची हुई है। वहीं स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि सूचना के बावजूद भी स्थानीय स्वास्थ्य विभाग व आला अधिकारियों से कोई मदद नहीं मिलती है।अखबार और मीडिया के माध्यम से जब खबर प्रकाशित होती है तो अधिकारियों की आंख खुलती है। इसकी सूचना अगर पहले अधिकारी को दी जाती है तो गांव में कुछ लोगों की तबीयत खराब है तो अधिकारी अपने कान बंद कर सो जाते हैं। जब गांव में कोई घटना घटती है और मीडिया के अखबारों में खबर प्रकाशित होती है। तब अधिकारी की नींद टूटती है। हालांकि इन बातों पर स्थानीय अधिकारी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News