बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर मंडल कारा में विचाराधीन कैदी की हुई मौत, बेटा अभी भी सलाखों के पीछे

हाजीपुर मंडल कारा में विचाराधीन कैदी की हुई मौत, बेटा अभी भी सलाखों के पीछे

VAISHALI : हाजीपुर मंडल कारा में बंद एक विचाराधीन बन्दी की मौत हो गई। कैदी की पहचान राजकिशोर साह के रूप में की गई है जो लालगंज थाना क्षेत्र के चकसाले गांव का रहनेवाला था। जिसे पुलिस ने 7 साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार कर लगभग एक सप्ताह पहले जेल भेजा था। कैदी की तबियत बिगड़ने पर ईलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। जहाँ ईलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। हालांकि सदर अस्पताल के चिकित्सक ने बताया है कि बन्दी को मृत हालत में ही अस्पताल लाया गया था और बन्दी का किसी तरह का ईलाज नहीं हुआ था। वही परिजनों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। 

परिजनों ने बताया कि हाजीपुर मंडल कारा को कत्लखाना बना दिया गया है। जिसके तहत आए दिन कैदियों की मौत हो रही है और प्रशासन अपनी नाकामी छुपाने के लिए सदर अस्पताल का सहारा लेती है। जबकि जेल में कैदियों का समुचित ईलाज नहीं होता है। इसलिए मृत बन्दी राजकिशोर साह को अगर न्याय नहीं मिला तो मजबूरन लोग उग्र आंदोलन करेंगे। बताया जा रहा है कि 2015 में लालगंज बाजार में दंगा हुआ था। जिस मामले में लालगंज थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया था और 16 फरवरी को जेल भेजा था। कैदी की मौत हो जाने के बाद इसकी सूचना परिजनों को दी गई। जिसके बाद परिजन सदर अस्पताल पहुंचे। 

बताया जा रहा है मृतक लालगंज में एक छोटी सी दुकान चलाता था और उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि सात साल पहले हुए दंगा मामले में मृत कैदी के पुत्र की भी गिरफ्तारी हुई है और पुत्र अभी जेल में ही है। वहीं कैदी के शव का पोस्टमार्टम दंडाधिकारी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। फ़िलहाल शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Suggested News