लगातार बढ़ रही है जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या, 73 तक पहुंचा आंकड़ा, 30 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

लगातार बढ़ रही है जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या, 73 तक पहुंचा आंकड़ा, 30 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

PATNA : बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी है। सिर्फ छपरा जिले में पिछले तीन दिनों में 73 लोगों की मौत हो चुकी है। छपरा अस्पताल और पटना स्थित पीएमसीएच में 30 से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है। ऐसे में मरनेवालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। वहीं । शुक्रवार को तो एक नया इलाका दरियापुर भी जुड़ गया जहां एक की मौत हो गई और चार को रेफर किया गया है।

7 गिरफ्तार, 15 लोग हिरासत में

जहरीली शराब मामले की जांच कर रही एसआईटी ने सात को लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि पूछताछ के  हिरासत में लिया गया है। एसपी ने पिछले 24 घंटे में 213 लोगों को पकड़े जाने की बात कही है। उधर, मशरक थाना पुलिस ने अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीकर मरने वालों के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली। पुलिस आरोपी अनिल सिंह और गुड्डू पांडेय को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। आधिकारिक तौर पर अब तक 30 मृतकों का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल में प्रशासन की ओर से कराया गया है।

शराब कारोबारियों से मिली शराब के सैंपल ले गई एफएसएल की टीम

सारण जिले में जहरीली शराब से हुई मौत मामलों को लेकर जिला प्रशासन से लेकर पुलिस मुख्यालय भी काफी गंभीर है। गुरुवार को छपरा के मशरक और इसुआपुर पहुंची एफएसएल की टीम शराब कारोबारियों के पास से पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब के सैंपल जांच के लिए पटना अपने साथ लेकर गई है। अब जांच रिपोर्ट आने के बाद पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा कि इस शराब के अंदर कौन से जहरीली पदार्थ मिलाए गए हैं और पूरा मामला क्या है। 

थाने से जब्त स्पिरिट को जांच के लिए भेजा गया

शराब कांड के बाद मशरक थाना से जब्त स्पिरिट और अन्य थाना में भी जब्त की गई स्पिरिट का सैंपल इकट्ठा कर जांच को भेजा गया है। एसपी ने बताया कि जिले के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं पर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि थाने से शराब निकली है जबकि थाने में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं और उत्पाद विभाग और अन्य पुलिस टीम ने सैंपल लिया है। वैसे सभी बिंदुओं पर पुलिस टीम जांच कर रही है। लगातार शराब कारोबारियों के खिलाफ जिले में अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शराब के कारोबार करने वाले कारोबारियों की सूची भी तैयार कर टीम छापेमारी जिले के सभी थाना क्षेत्र में कर रही है।

धंधे में लगे सभी लोगों को करेंगे गिरफ्तार

छपरा में शराब कांड को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। एसपी संतोष कुमार ने बताया कि इस कांड में शामिल शराब कारोबारियों से पूछताछ के बाद इसके जो एसोसिएट हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। शराब कहां से आई और इस धंधे में कौन-कौन से लोग शामिल हैं, उन सभी को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी गठित की गई है और वह लगातार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि एसआईटी की टीम उन सभी लोगों से गहराई से पूछताछ कर रही है जो इस कांड में शामिल हैं।


Find Us on Facebook

Trending News