सूरत गैस रिसाव में मरने वालों की संख्या हुई 6, औद्योगिक सुरक्षा इंतजाम पर विपक्ष के निशाने पर भाजपा सरकार

सूरत गैस रिसाव में मरने वालों की संख्या हुई 6, औद्योगिक सुरक्षा इंतजाम पर विपक्ष के निशाने पर भाजपा सरकार

DESK. सूरत. गुजरात में गुरुवार तड़के एक कंपनी में गैस रिसाव होने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोगों को बेसुध अवस्था में अस्पताल में दाखिल कराया गया है. मामला गुजरात के सूरत शहर का है. सूरत के सचिन जीआईडीसी इलाके में स्थित एक कंपनी में गुरुवार तड़के करीब 4 बजे गैस रिसाव  होना शुरू हुआ और कुछ मिनटों में ही छह लोगों की मौत हो गई.

विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास गैस रिसाव के बारे में कहा जा रहा है कि अज्ञात टैंकर से ज़हरीला केमिकल नाले में डाला गया जिसके बाद यह स्थिति बनी. बताया जा रहा है कि प्रिंटिग मिल में गैस रिसाव के बाद हड़कंप मच गया. सूत्रों के मुताबिक मिल के पास स्थित नाले में अज्ञात टैंकर चालक ज़हरीला केमिकल नाले में डाल रहा था. केमिकल से एक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. जिसे प्रिंटिग मिल के कर्मचारी बेहोश होने लगे.

कंपनी में गैस रिसाव होते ही चारो ओर अफरातफरी का माहौल हो गया. वहीं देखते ही देखते 20 लोग अचेत होकर गिर गए. बाद में सभी बेहोश लोगों को सूरत के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया. घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है. वहीं अस्पताल में दाखिल लोगों के बारे में कहा जा रहा है कि उनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी है. 

गैस रिसाव की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मृतकों की आत्मा की शांति की कामना की है और अस्पताल में दाखिल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने तथा उनके उचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही है. वहीं इस घटना पर विपक्ष ने औद्योगिक इकाइयों में सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद करने की सरकार से मांग की है. 

Find Us on Facebook

Trending News