बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों का एलान, जब तक मांग पूरी नहीं होगी जारी रहेगा हड़ताल

नियोजित शिक्षकों का एलान, जब तक मांग पूरी नहीं होगी जारी रहेगा हड़ताल

Patna : टीईटी एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ पूरी तरह से आर-पार की लड़ाई के मूड में है। संघ ने मांग पूरी होने तक अपने हड़ताल को जारी रखने का एलान किया है। 

टीईटी एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक ने कहा है कि अनिश्चितकालीन हड़ताल के 11वें दिन भी पटना जिला के शिक्षक हड़ताल पर डटे हुए हैं। उन्होने कहा कि जबतक सरकार पूर्ण वेतनमान एवं नियमित शिक्षकों की तरह सेवा शर्त देने की घोषणा नही करती है हड़ताल जारी रहेगा। 

पाठक ने कहा कि आंदोलन को तेज करते हुए 27 फरवरी को जिले के समस्त प्रखंडों में शिक्षक पूरे परिवार के साथ धरना देंगे और 1 मार्च को सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के विधायकों का क्षेत्रीय आवास का घेराव किया जाएगा एवं मांग पत्र दिया जाएगा।

वहीं संघ के प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पाण्डेय,प्र देश सचिव नाजिर हुसैन,अमित कुमार एवं संजीत पटेल ने कहा कि सरकार के द्वारा हड़ताल में गए शिक्षकों को डराने के लिए बिना उनके पक्ष जाने ही बर्खास्त और एफआईआर कराया जा रहा है। यह शिक्षकों के संवैधानिक अधिकार पर सीधा हमला है। 

इनलोगों ने कहा कि सरकार शिक्षकों के से सकारात्मक वार्ता करने के बजाय उनपर दमन के द्वारा हड़ताल को खत्म करना चाहती है। जिस कारण शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। हड़ताल के कारण विद्यालयों में बच्चों का पठन पाठन बाधित है जिसकी सारी जबाबदेही सरकार की है।

बता दें सहायक शिक्षक का दर्जा, पूर्ण वेतनमान, राज्यकर्मी का दर्जा एवं नियमित शिक्षकों की तरह सेवा शर्त की मांग को लेकर शिक्षक समन्वय समिति के आवाहन पर शिक्षक 17 फरवरी से ही हड़ताल पर चले गए हैं।


Suggested News