बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपचुनाव में दोनों सीटों पर जदयू विजय : कुशेश्वरस्थान के बाद तारापुर में भी औंधे मुंह गिरे लालू-तेजस्वी

उपचुनाव में दोनों सीटों पर जदयू विजय : कुशेश्वरस्थान के बाद तारापुर में भी औंधे मुंह गिरे लालू-तेजस्वी

पटना. बिहार विधानसभा उपचुनाव की एक कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी ने राजद के गणेश भारती पर जीत दर्ज की है. वहीं तारापुर में भी जदयू के राजीव कुमार सिंह भी जीत गये हैं. यहां उन्होंने राजद के अरुण साह को 3821 मतों से हरा दिया हैं. तारापुर में 26वें राउंड की गिनती खत्म होने तक जदयू करीब 765 वोटों से आगे थी. इसके बाद तीन राउंडों में भी बढ़त बनाते हुए जदयू ने राजद पर जीत दर्ज कर ली. कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू के अमन भूषण हजारी 12696 वोटों से जीते हैं. 

बता दें कि शुरुआती दौर में तारापुर में राजद बढ़त बनाई हुई थी. लेकिन 19 वें राउंड से राजद लगातार पिछड़ती चली गयी है. 19 वें चरण में जदयू के राजीव कुमार सिंह राजद के अरुण कुमार साह से 843 वोटों से आगे हुए. वहीं 20 वें चरण में जदयू राजद से 1594 वोटों से आगे हो गये हैं. 25 वें राउंड तक जदयू प्रत्याशी राजद पर निर्णायक बढ़त बनाते हुए करीब 17 वोटों से आगे थे, लेकिन 26 वें राउंड में राजद प्रत्य़ासी को ज्यादा वोट मिले. इससे जदयू प्रत्याशी 700 वोटों से आगे हैं. लेकि आखरी के तीन राउंडों में भी जदयू बढ़ाते हुए राजद पर जीत हासिल की.

वहीं कुशेश्वरस्थान में जदयू के अमन हजारी ने 12 हजार 698 वोटों से जीत दर्ज कर ली है. उनको कुल 59,882 वोट मिले थे. जबकि, आरजेडी के गणेश भारती को 47,184 वोट मिले. वहीं, रिजल्ट आने से पहले ही पूर्व सीएम और हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने जदयू जीत की अग्रिम बधाई दी थी.


Suggested News