नवादा का नाम रौशन करेगा दीपक, बिहार टीम अंडर 19 टीम में हुआ चयन, खेल प्रेमियों ने दी बधाई

नवादा का नाम रौशन करेगा दीपक, बिहार टीम अंडर 19 टीम में हुआ चयन, खेल प्रेमियों ने दी बधाई

NAWADA : नवादा के युवा हौंडा क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी दीपक कुमार का बिहार टीम अंडर 19 टीम में चयन हुआ है। दीपक नवादा के तरफ से लगातार तीन-चार वर्षों से अपनी टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज का जिम्मा संभाल रहे हैं। दीपक के ही कप्तानी में नवादा की टीम ने श्यामल सिन्हा अंडर 16 टूर्नामेंट में नवादा को चैंपियन बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वर्तमान में दीपक नवादा के सीनियर टीम के भी ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं। अभी खगड़िया में आयोजित T 20 इंटर डिस्ट्रिक्ट मुकाबले में दीपक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नवादा टीम को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान किया था। उसके पश्चात दीपक का चयन वैशाली में आयोजित जोनल टीम में हुआ। जिस में शानदार प्रदर्शन करने के बाद स्टेट टीम अंडर-19  कैंप में इनका चयन हुआ। कैंप में शानदार बल्लेबाजी करने के पश्चात बिहार टीम की घोषणा हुई। जिसमें दीपक का नाम तीसरे नंबर पर अंकित है। दीपक ने विनू मांकड अंडर-19 क्रिकेट चयन कैंप में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

दीपक नवादा के वारिसलीगंज थाना चौक के रहने वाले महेश कुमार यादव के पुत्र है। बचपन से ही क्रिकेट में दीपक की दिलचस्पी को देखकर उसके पिता ने उसे क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। दीपक के दोनों बड़े भाई क्रिकेट खेला करते थे। जिसका दीपक को काफी सहयोग मिला। दीपक के चयन पर नवादा के क्रिकेटरों में भी काफी खुशी है। 

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनीष आनंद ने बताया कि बिहार का पहला मैच बंगाल से 29 नवंबर से खेला जाएगा। त्रिपुरा के साथ बिहार का दूसरा मैच त्रिपुरा के साथ 6 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के साथ 13 दिसंबर को उत्तराखंड के साथ 20 दिसंबर को एवं लीग का आखिरी मैच हैदराबाद के साथ 27 दिसंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा होंगे।  

दीपक के चयन से जिला के नौनिहाल क्रिकेटरों को प्रेरणा मिली है। दीपक का चयन इस बात को साबित करता है कि ईमानदारी से सही दिशा में किया गया प्रयास कभी बेकार नहीं जाता है। दीपक के चयन पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रोहित सिन्हा, उपाध्यक्ष रंजीत पटेल, सचिव मनीष आनंद, संयुक्त सचिव आशुतोष चंद्र, कोषाध्यक्ष यशवंत सिन्हा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन राजेश कुमार मुरारी, कोच सुरेश यादव, स्टेट चैनल एंपायर राकेश रंजन, श्यामदेव मोदी, राजेश कुमार, अजय कुमार, अरुण यादव, मीडिया प्रभारी मनीष और गोविंद सहित एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने दीपक को बधाई एवं बिहार का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News