बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रक्षा मंत्री से मिले भाजपा सांसद रामकृपाल यादव, छावनी परिषद के सडकों को खोलने की मांग

रक्षा मंत्री से मिले भाजपा सांसद रामकृपाल यादव, छावनी परिषद के सडकों को खोलने की मांग

PATNA : पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर दानापुर के सैन्य अधिकारियों द्वारा अकारण बंद किये गए छावनी परिषद की 5 सड़कों को खुलवाने का मांग की. 

बताते चलें कि सांसद ने 9 जून 2020 को दानापुर छावनी परिषद के अधीन 100 वर्षो से अधिक से चालू सर्वे रोड बैरक न0 1 से लोदीपुर चांदमारी सहित अन्य सड़कों को दानापुर कैन्ट के सैन्य अधिकारियों द्वारा अकारण बंद कर देने को लेकर त्राहिमाम पत्र लिखा था. आज रक्षा मंत्री से मुलाकात में सांसद ने सेना के अधिकारियों द्वारा 5 महत्वपूर्ण सड़क को बंद कर देने से आम जनता को हो रही परेशानियों और वहाँ की जमीनी हकीकत को विस्तार से बताया. 

उन्होंने कहा की वर्षों से चालू सड़क को अकारण और जबरन बंद करने की एकतरफा कार्रवाई ने लोगों को आंदोलित कर दिया है. स्थानीय महिलाएं महीने भर से शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठी हैं. उन्होंने कहा की दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी रक्षा मंत्रालय के आदेश का भी अनुपालन नहीं कर रहे हैं.  

विदित है कि पूर्ववर्ती रक्षा मंत्री ने पूरे देश में कैंट रोड को चालू किया था. लेकिन यह सड़क कभी बंद नहीं रहा है. इसी तरह दो अन्य सड़क शाहपुर से हथियाकांध और आनंद बाजार से नालंदा छात्रवास सड़क को भी बंद कर दिया गया है. पूरे मामले को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद रक्षा मंत्री ने सांसद को जल्द ही समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News